1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. mayawati attacks modi government over increase in petrol and diesel prices sht

पेट्रोल-डीजल के दामों में वृद्धि को लेकर मायावती ने किया मोदी सरकार का घेराव, केंद्र से की ये बड़ी मांग

यूपी में पेट्रोल के दाम 100 के पार पहुंच गए हैं, तो वहीं डीजल के दाम शतक के करीब हैं. इस बीच प्रदेश की पूर्व सीएम और बसपा सुप्रीमो मायावती ने तेल के दामों में वृद्धि को लेकर केंद्र की मोदी सरकार का घेराव किया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
बसपा सुप्रीमो मायावती
बसपा सुप्रीमो मायावती
फाइल फोटो

Lucknow News: देश में बढ़ती महंगाई और आसमान छूते पेट्रोल-डीजल के दामों ने आम आदमी का जीना मुहाल कर दिया है. यूपी में पेट्रोल के दाम 100 के पार पहुंच गए हैं, तो वहीं डीजल के दाम शतक के करीब हैं. इस बीच प्रदेश की पूर्व सीएम और बसपा सुप्रीमो मायावती ने तेल के दामों में वृद्धि को लेकर केंद्र की मोदी सरकार का घेराव किया है. साथ ही मांग की है कि सरकार जल्द से जल्द दामों में कमी के लिए उचित कदम उठाए.

केंद्र सरकार से मायावती ने की दाम कम करने की मांग

बसपा प्रमुख मायावती ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर लिखा, 'पांच राज्यों में विधान सभा आमचुनाव सम्पन्न होने के बाद अब तक उत्तर प्रदेेश सहित पूरे देश में डीजल व पेट्रोल आदि के कई बार दाम बढ़ चुके हैं, जिसकी सीधी मार गरीब एवं मध्यम वर्गो पर पड़ रही है. केन्द्र सरकार इसे कम करने हेतु उचित कदम ज़रूर उठाये.जानें कब कितने बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

जानें कब कितने बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

दरअसल, 22 मार्च 2022 से पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ोतरी का सिलसिला जारी है. 22 मार्च को पेट्रोल-डीजल के दाम 80-80 पैसे बढ़े. इसके बाद 23 मार्च को भी पेट्रोल-डीजल 80-80 पैसे महंगा हुआ. 24 मार्च को कोई बदलाव नहीं हुआ, लेकिन एक बार फिर 25 और 26 मार्च को पेट्रोल-डीजल के दाम 80-80 पैसे बढ़े. इसके बाद 27 मार्च को पेट्रोल 50 पैसे और डीजल 55 पैसे महंगा हुआ. 28 मार्च को पेट्रोल 30 पैसे और डीजल 35 पैसे महंगा हुआ. 29 मार्च को पेट्रोल 80 पैसे प्रति लीटर और डीजल 70 पैसे प्रति लीटर बढ़ गया, 30 मार्च को एक बार फिर पेट्रोल-डीजल के दाम 80-80 पैसे बढ़े और 31 मार्च यानी आज भी पेट्रोल-डीजल के रेट 80 पैसा बढ़ गए हैं.

लखनऊ में बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

भारतीय पेट्रोलियम कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी कर दिए हैं. तेल के दामों में बढ़ोतरी की सिलसिला 22 मार्च से शुरू हुआ जोकि अब बढ़ता ही जा रहा है. आज, 31 मार्च 2022 को भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा किया गया है. राजधानी लखनऊ में गुरुवार को पेट्रोल के दाम बढ़कर 101.66 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं, जबकि डीजल के दाम 93.22. रुपए प्रति लीटर दर्ज किए गए हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें