1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lakhimpur kheri violence update sc hearing today no arrest of accused even after 90 hours avi

लखीमपुर हिंसा: 90 घंटे बीत जाने के बाद भी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं, SC में आज सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट घटना का स्वतः संज्ञान लेते हुए आज सुनवाई करेगी. सीजेआई जस्टिस एनवी रमन्ना की बेंच आज इस मामले पर सुनवाई करेगी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
लखीमपुर हिंसा
लखीमपुर हिंसा
pti

लखीमपुर हिंसा के 90 घंटे बीत जाने के बाद भी पुलिस की ओर से अब तक एक भी आरोपितों को हिरासत में नहीं लिया गया है और ना ही पूछताछ की गई है. हालांकि हिंसा की जांच के लिए सरकार की ओर से एक एसआईटी का गठन किया गया हैं. इधर. सुप्रीम कोर्ट ने मामले का स्वत: संज्ञान लेते हुए आज सुनवाई करने की बात कही है.

रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में अभी तक एक भी गिरफ्तारी नहीं की है. पिछले दिनों लखनऊ रैंक के आईजी लक्ष्मी सिंह ने मीडिया से कहा था कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे आशीष मिश्रा नामजद आरोपी हैं. बताया जा रहा है कि केस दर्ज होने के बाद भी आशीष से अब तक पूछताछ नहीं किया गया है. वहीं पुलिस इस रवैए पर किसान नेता और विपक्ष लगातार सवाल उठा रही है.

इधर, सुप्रीम कोर्ट घटना का स्वतः संज्ञान लेते हुए आज सुनवाई करेगी. सीजेआई जस्टिस एनवी रमन्ना की बेंच आज इस मामले पर सुनवाई करेगी. बताया जा रहा है कि यूपी सरकार से कोर्ट घटना की पूरी जानकारी भी लेगी.

राकेश टिकैत ने दी चेतावनी- वहीं किसान नेता राकेश टिकैत ने लखीमपुर खीरी हिंसा में अबतक गिरफ्तारी नहीं होने पर सवाल उठाया है. टिकैत ने ट्वीट कर लिखा, 'केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री 'टेनी' व उसके बेटे की तय समय में गिरफ्तारी, रिटायर्ड जज की कमेटी से निष्पक्ष जांच सहित सभी मांगें सरकार किसान शहीदों के भोग से पहले पूरा करें. अन्यथा संयुक्त मोर्चा बेहद कड़ा फैसला लेगा.'

संयुक्त किसान मोर्चा का आरोप है कि 3 अक्टूबर को लखीमपुर खीरी के तिकुनिया में प्रदर्शन कर रहे किसानों को मंत्री के काफिले से कुचला गया, जिसमें 4 किसानों और एक पत्रकारों की मौत हो गई. वहीं जवाबी हिंसा में 3 अन्य लोग मारे गए.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें