1. home Home
  2. state
  3. up
  4. kanpur
  5. kanpur latest news chief minister yogi adityanaths visit to kanpur on november 10 sht

Kanpur News: सीएम योगी का कानपुर दौरा, मेट्रो ट्रेन के ट्रायल को दिखाएंगे हरी झंडी, जीका रोकथाम के लिए भी बैठक

सीएम योगी आदित्यनाथ 10 नवंबर को कानपुर आ रहे हैं. मुख्यमंत्री यहां जनसभा को संबोधित करने के बाद मेट्रो के ट्रायल रन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
cm yogi adityanath
cm yogi adityanath
social media

Kanpur News: सीएम योगी आदित्यनाथ 10 नवंबर को कानपुर दौरे पर आ रहे हैं. मुख्यमंत्री यहां सभा को संबोधित करने के बाद मेट्रो के ट्रायल रन को हरी झंडी दिखाएंगे. इसके बाद नगर निगम में बने इंटीग्रेटेड कंट्रोल कमांड सेंटर का निरिक्षण करेंगे. इसके बाद शहर की स्वास्थ सुविधाओं को लेकर समीक्षा बैठक करेंगे. समीक्षा बैठक के बाद मुख्यमंत्री चकेरी क्षेत्र में जीका वायरस से प्रभावित क्षेत्र का भ्रमण कर स्थानीय लोगों से बातचीत करेंगे.

मेट्रो के ट्रायल रन को हरी झंडी दिखाने के बाद मुख्यमंत्री को ट्रेन की सुविधा और प्लेटफॉर्म की व्यवस्था दिखाई जायेगी. उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कारपोरेशन के एमडी कुमार केशव ने बताया कि, मुख्यमंत्री मेट्रो डिपो के मेन गेट से अंदर आएंगे. डिपो में ही सभा स्थल बना है, जहां 500 लोगों की बैठने की व्यवस्था है.

इसके बाद सीएम सुबह 10:30 से 10:45 बजे तक नगर निगम स्थित इंटीग्रेटेड कंट्रोल कमांड सेंटर का निरीक्षण करेंगे. इसके बाद जीका वायरस की रोकथाम को लेकर समीक्षा बैठक करेंगे.

सीएम के आगमन की खबर के बाद से ही चकेरी क्षेत्र में नगर निगम की टीम साफ-सफाई में जुट गई है. मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ नेपाल सिंह ने बताया कि जहां मामले आ रहे हैं वहां पर तीन किलोमीटर के दायरे में टीम जाकर लिस्टिंग कर रही है. अगर कोई विदेश या अन्य जिलों से कानपुर आया है तो उनकी सैम्पलिंग कराई जा रही है.

इनपुट- आयुष तिवारी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें