1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. coronavirus spread in uttar pradesh yogi adityanath government imposes lockdown in the state from 10 july to 13th july

उत्तर प्रदेश में 13 जुलाई तक लगा लॉकडाउन, आवश्‍यक सेवाओं को छोड़ सभी बंद

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
उत्तर प्रदेश में 13 जुलाई तक लगा लॉकडाउन
उत्तर प्रदेश में 13 जुलाई तक लगा लॉकडाउन
pti photo

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. राज्‍य में बढ़ते कोरोना केस को देखते हुए योगी आदित्‍यनाथ सरकार ने राज्‍य में 13 जुलाई तक लॉकडाउन लगा दिया है. लॉकडाउन 10 जुलाई रात 10 बजे से 13 जुलाई सुबह 5 बजे तक जारी रहेगा.

अत्‍यावश्‍यक सेवाओं को छोड़ सभी बंद

राज्‍य के मुख्‍य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने बताया, लॉकडाउन के दौरान संपूर्ण प्रदेश में समस्‍त कार्यालय एवं समस्‍त शहरी व ग्रामीण हाट, बाजार, गल्‍ला-मंडी, व्‍यावसायिक प्रतिष्‍ठान बंद रहेंगे. इस अवधि में सभी आवश्‍यक सेवाएं बंद से मुक्‍त रहेंगे. रेलवे का आवागमन पूर्व की भांति यथावत जारी रहेगा. रेलों से आने वाले यात्रियों के लिए यूपी परिवहन निगम बसों की व्‍यवस्‍था करेगी.

उत्तर प्रदेश रोडवेज की सेवाएं बंद रहेंगी. अंतरराष्‍ट्रीय और घरेलू उड़ाने जारी रहेंगी. एयरपोर्ट से लोगों के आने-जाने के लिए सरकार बसों की व्‍यवस्‍था करेगी. मालवाहक वाहनों को लॉकडाउन में रहेगी छूट. राष्‍ट्रीय और राज्‍य राज्‍यमार्गों पर परिवहन सेवा जारी रहेगा. राज्‍यमार्गों पर पेट्रोल पंप और ढाबे खुले रहेंगे.

यूपी में नहीं थम रहा कोरोना का कहर

यूपी में पिछले 24 घंटों के दौरान कोविड-19 के और 17 मरीजों की मौत हो गई, जबकि संक्रमण के 1,206 नये मामले सामने आने के बाद प्रदेश में इसके कुल मामले बढ़ कर 32,362 हो गये हैं.

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद में बृहस्पतिवार को बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस से संक्रमित 17 और लोगों की मौत के साथ इस महामारी से मरने वाले लेागों की कुल संख्या बढ़कर 862 हो गई है.

उन्होंने बताया कि इस दौरान प्रदेश में संक्रमण के 1206 नये मामले सामने आए हैं. प्रदेश में इलाजरत मरीजों की कुल संख्या 10,373 है. इसके अलावा अब तक 21,227 मरीज पूरी तरह ठीक हो कर घर जा चुके हैं. उप्र में अब तक कुल 32,362 लोग संक्रमित हुए हैं.

प्रसाद ने बताया कि इस समय आइसोलेशन वार्ड में 9,983 लोगों को रखा गया है. इसके अलावा पृथक-वास में इस वक्त 4,160 लोग रखे गए हैं, जिनके नमूने लेकर उनकी जांच कराई जा रही है. उन्होंने बताया कि प्रदेश में बुधवार को 32,826 नमूनों की जांच की गई. राज्य में अब तक 10 लाख 36 हजार नमूनों की जांच की गई है.

posted by - arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें