1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. beast movie actress neetu tyagi said about south and north films nrj

Kanpur News: एक्ट्रेस नीतू त्यागी ने बताईं उत्तर और दक्षिण भारतीय फिल्मों की बारीकियां

कई दक्षिण भारतीय फिल्में ऐसी भी हैं जो एक साथ अनेक भाषाओं में रिलीज हुईं और ब्लॉकबस्टर फिल्म बनकर उभरीं. सुपरस्टार विजय की हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ‘बीस्ट’ इसका बड़ा उदाहरण है जिसे न सिर्फ भारतवर्ष बल्कि दुनिया भर के दर्शकों से उत्साहवर्धक प्रशंसा हासिल हुई है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
एक्ट्रेस नीतू त्यागी
एक्ट्रेस नीतू त्यागी
Social Media

Kanpur News: एक जमाना था जब दक्षिण भारतीय फिल्में एक सीमित क्षेत्र में ही सिमट कर रह जाती थीं. मगर आज कॉलीवुड और टॉलीवुड की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर नए रिकॉर्ड बनाकर सफलता के नए मानक स्थापित कर रही हैं. अतीत के विपरीत, दक्षिण भारतीय फिल्मों की लोकप्रियता अब सिर्फ दक्षिणी क्षेत्र तक ही सीमित नहीं रहतीं बल्कि यह फिल्में अपनी प्रभावशाली पटकथा और शानदार निर्देशन के चलते उत्तर भारतीय क्षेत्र सहित देशभर में अपनी धाक जमा रही हैं.

'बीस्ट' में एक्टिंग कर बनाई पहचान

कई दक्षिण भारतीय फिल्में ऐसी भी हैं जो एक साथ अनेक भाषाओं में रिलीज हुईं और ब्लॉकबस्टर फिल्म बनकर उभरीं. सुपरस्टार विजय की हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ‘बीस्ट’ इसका बड़ा उदाहरण है जिसे न सिर्फ भारतवर्ष बल्कि दुनिया भर के दर्शकों से उत्साहवर्धक प्रशंसा हासिल हुई है. दक्षिण भारतीय फिल्म ‘बीस्ट’ जैसी फिल्में सफलता के नये आयाम हासिल करने के साथ अनेक अभिनेताओं को भी नयी पहचान दिलाने में कामयाब रही है. अगर आप दक्षिण भारतीय फिल्मों के प्रशंसक हैं तो आपने कई प्रमुख फिल्मों में उत्तर भारतीय अभिनेताओं को अभिनय करते देखा ही होगा. ऐसी ही एक अभिनेत्री हैं उत्तर भारत के गुरूग्राम में रहने वाली नीतू त्यागी जिन्होंने ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘बीस्ट’ में अपने शानदार अभिनय से सभी को प्रभावित किया है. फिल्म में रॉ एजेंट की दमदार भूमिका निभाने वाली नीतू त्यागी और सुपरस्टार विजय के साथ इंटरफेस से ही फिल्म की शुरूआत की गयी है जो नीतू की अभिनय प्रतिभा को प्रदर्शित करने के लिये काफी है.

रॉ एजेंट की भूमिका में मिली सराहना

रॉ एजेंट के रूप में दमदार भूमिका निभाने के लिए काफी सराहना पाने वाली नीतू त्यागी अपनी वास्तविक जिंदगी में भी बेहद बोल्ड हैं. कॉरपोरेट सेक्टर की प्रतिष्ठित नौकरी छोड़कर अभिनय की दुनिया में कदम रखने का साहस दिखाने वाली नीतू त्यागी आज लोगों के लिये प्रेरणा का स्रोत बन गई हैं. नीतू त्यागी की पहचान कॉरपोरेट सेक्टर में एक सफल प्रोफेशनल की होने के साथ अभिनेत्री, मॉडल और स्टैंडअप कमेडियन के रूप में भी रही है. फैब इंडिया, एचडीएफसी म्यूचुअल फंड और एकुडो कार्ड्स जैसे प्रमुख और प्रतिष्ठित ब्रांडों के विज्ञापन अभियानों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली नीतू त्यागी ने ओटीटी प्लेटफॉर्म, बॉलीवुड और कॉलीवुड फिल्मों में विभिन्न भूमिकाएं निभा कर अपनी अभिनय प्रतिभा से लोगों को प्रभावित किया है. ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘बीस्ट’ से विभिन्न भाषाई क्षेत्रों के दर्शकों के साथ जुड़ने वाली नीतू त्यागी फिलहाल फिल्म जगत में मिली सफलता का आनंद ले रहीं हैं. उन्हें इतंजार है आगामी प्रोजेक्ट के रिलीज होने का जो उनके अभिनय करियर को और ऊंचाईयों तक ले जायेंगे.

दूर हो रहा है दक्षिणी और उत्तरी फिल्मों का अंतर

नीतू त्यागी का कहना है कि ‘‘अपने करियर की शुरूआत में ही मैंने महसूस किया है कि दक्षिणी और उत्तरी फिल्मों के बीच का बड़ा अंतर अब समाप्त होता जा रहा है. दक्षिण भारतीय फिल्मों के अनेक अभिनेताओं को उत्तर भारतीय दर्शक बेहद पसंद कर रहे हैं. वहीं उत्तर भारत क्षेत्र के कई अभिनेता भी दक्षिण भारतीय फिल्मों और दर्शकों के बीच अपनी पहचान बना रहे हैं. यह प्रतिक्रिया दक्षिण-उत्तर क्षेत्र के फिल्मी कलाकारों के लिये बेहद उत्साहजनक है. दर्शकों का यह उत्साह और कलाकारों के प्रति बढ़ता प्रेम सभी के कार्यक्षेत्र और दर्शकों तक पहुंच को विस्तृत करता है. फिल्म ‘बीस्ट’ में कार्य करते हुए मैैंने वास्तव में अपने किरदार से प्यार किया और अभिनय करने का पूर्ण आनंद लिया.

हौसलों की मिसाल बन गयी हैं नीतू त्यागी

अंग्रेजी, हिंदी और पंजाबी सहित अनेक भाषाएं बोलने की क्षमता रखने वाली नीतू त्यागी बेली डांसिंग, सालसा और थिएटर में भी अपनी प्रतिभा से लोगों का दिल जीत चुकी हैं. 25 साल के कॉरपोरेट करियर में प्रमुख वैश्विक कंपनियों से प्रशंसा हासिल कर चुकी नीतू त्यागी साहसिक खोजकर्ता के रूप में भी जानी जाती हैं. रेगिस्तान में क्वाड बाइकिंग से लेकर स्काई डाइविंग, हाइकिंग से बंजी जंपिंग, रॉक क्लाइंबिंग से लेकर जिप लाइनिंग तक नीतू त्यागी अपने अदम्य साहस को रोमांचित करती आयी हैं. अभिनय की दुनिया पर परचम लहरा रही नीतू त्यागी अपनी शानदार अभिनय प्रतिभा, कुछ अलग कर दिखाने का साहस और अपने फैसलों पर अडिग रहने के हौसले के कारण आज एक सफल अभिनेत्री के साथ एक मिसाल भी बन गयीं हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें