1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. assaulting journalist news fir registered against sp chief and former chief minister akhilesh yadav up news amh

प्रेस कांफ्रेंस में मारपीट : आखिर किस सवाल पर भड़क गये अखिलेश यादव, पत्रकारों को बंधक बनवा करवा दी पिटाई

By संवाद न्यूज एजेंसी
Updated Date
Samajwadi Party leader and former Chief Minister Akhilesh Yadav
Samajwadi Party leader and former Chief Minister Akhilesh Yadav
twitter
  • पत्रकारों ने व्यक्तिगत सवाल पूछ लिए जिससे अखिलेश यादव गुस्से में आ गये

  • अखिलेश यादव ने अपने सुरक्षा गार्ड और सपा कार्यकर्ताओं से पत्रकारों को बंधक बनवा लिया

  • अखिलेश यादव ने पत्रकारों को बंधक बनवा लिया और उनकी पिटाई करवाई

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh)के पूर्व मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ( former Chief Minister Akhilesh Yadav) के खिलाफ मुरादाबाद के पाकबड़ा थाने में केस दर्ज किया गया है. केस में 20 अज्ञात कार्यकर्ताओं को भी आरोपी बनाया गया है. उधर, सपा के जिलाध्यक्ष जय वीर सिंह यादव की तहरीर पर दो पत्रकारों के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया है.

मझोला निवासी इण्डियन प्रेस अलाइवनेस एसोसिएशन (आईपीएए) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अवधेश पराशर की तहरीर पर अखिलेश आदि पर केस दर्ज किया गया है. तहरीर में कहा गया है कि पाकबड़ा के रीजेंसी होटल में 11 मार्च की शाम पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की गई थी. इसमें कुछ पत्रकारों ने व्यक्तिगत सवाल पूछ लिए जिससे गुस्साए अखिलेश यादव ने अपने सुरक्षा गार्ड और सपा कार्यकर्ताओं से पत्रकारों को बंधक बनवा लिया और उनकी पिटाई करवाई थी जिसमें कई पत्रकारों को गंभीर चोटें आई. उनका इलाज चल है.

उधर, सपा के जिलाध्यक्ष जयवीर सिंह यादव की तहरीर पर मीडियाकर्मी फरीद शम्सी और उवैद उर्रहमान के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया है. तहरीर में सपा जिलाध्यक्ष ने आरोप लगाया है कि खुद को पत्रकार बताने वाले दो व्यक्तियों ने पूर्व मुख्यमंत्री का सुरक्षा घेरा तोड़कर अंदर घुसने की कोशिश की, जब उन्हें सुरक्षा गार्डों ने रोका तो उनके साथ मारपीट की गई. इसके बाद फरीद खुद जमीन पर गिर गए और बेहोश होने का नाटक करने लगे.

पुलिस अधीक्षक नगर अमित आनंद ने बताया कि दोनों ओर से केस दर्ज कर किए गए हैं. पूरे प्रकरण की जांच की जा रही है. होटल के सीसीटीवी कैमरे की फुटेज भी कब्जे में ली गई है.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें