गुरुद्वारा के सामने राखी बेच रही किशोरी की पिटाई के बाद घंटों हुआ पथराव, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

शाहजहांपुर : उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में गुरुद्वारा के सामने राखी बेच रही एक किशोरी को कथित रूप से पीटने के बाद उपद्रव हो गया. इस मामले में 70 से ज्यादा लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है.

अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) सुभाष चंद्र शाक्य ने रविवार को बताया कि शनिवार को बंडा स्थित गुरुद्वारा के सामने गेट पर प्रियंका (14) राखी बेच रही थी. चौकीदार के लड़की को वहां से हटने के लिए कहने पर दोनों पक्षों के बीच कहासुनी हो गयी.

इस पर चौकीदार ने प्रियंका को डंडा मार दिया. इससे उसके पैर में चोट लग गयी. उन्होंने बताया कि जब यह जानकारी लड़की के परिजनों को हुई, तो उन्होंने लोगों के साथ धर्मस्थल का घेराव किया. इसके बाद दोनों ओर से पथराव शुरू हो गया.

घटना की जानकारी पाकर पुलिस मौके पर पहुंची, मगर उपद्रवियों ने उन्हें भी खदेड़ दिया और पथराव होता रहा. इसी दौरान जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी और पुलिस अधीक्षक एस चिनप्पा बड़ी संख्या में पुलिस बल लेकर पहुंचे, मगर स्थिति शांत नहीं हुई.

इस दौरान रबर की गोली तथा आंसू गैस के गोले छोड़े गये, लेकिन उपद्रवी रुक-रुककर पथराव करते रहे. जब उपद्रवी शांत नहीं हुए, तब पुलिस ने उन पर लाठीचार्ज किया और हालात पर काबू पाया.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस मामले में दोनों ओर के 70 से ज्यादा लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. इलाके में स्थिति तनावपूर्ण, लेकिन नियंत्रण में है.

हालात के मद्देनजर मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. दोनों पक्षों के बीच शांति कायम करने के लिए जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी ने बैठक बुलायी है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें