उमा भारती का कांग्रेस पर बड़ा हमला, कहा- पार्टी किसके सहारे एक होगी, उनके पास नेता...

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

इलाहाबाद: केंद्रीय पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री उमा भारती ने आज कहा कि कांग्रेस को अपना आधार बनाने के लिए लंबी तपस्या करनी पड़ेगी. उन्होंने कहा कि मोती लाल नेहरू, जवाहर लाल नेहरू द्वारा खड़े किये गये आधार का लाभ इंदिरा गांधी से लेकर सोनिया गांधी तक ने उठाया, अब अगर उन्हें आगे बढ़ना है तो 30-40 साल लगेंगे. यहां अलोपी बाग स्थित शंकराचार्य वासुदेवानंद आश्रम में अपना जन्मदिन मनाने आईं उमा ने विपक्ष की एकजुटता को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि अब कांग्रेस के दिन चले गए.

उन्होंनेकहा कि इलाहाबाद से नेहरू परिवार का गहरा संबंध रहा है, इसलिए मैं यहां से उनके वारिसों और उनके भक्तों को यह बताना चाहूंगी कि जब एकजुटता होती थी, तो कांग्रेस के खिलाफ मुद्दों को लेकर होती थी. जैसे इमरजेंसी के खिलाफ हुई, बोफोर्स के खिलाफ हुई. इलाहाबाद उसका गवाह है. उन्होंने कहा, कांग्रेस किसके सहारे एक होगी. उनके पास नेता नहीं हैं, नियम नहीं है, नीति नहीं है. उमा भारती ने कांग्रेस सहित विपक्ष को नसीहत देते हुए कहा, सिद्धांत और विचारधारा पर लड़ें. व्यक्ति को नोंचने की कोशिश मत करो, कुछ नहीं मिलेगा.

हम इमरजेंसी से लड़े और इंदिरा जी ने जब भी अच्छा काम किया तो अटल जी ने स्वयं उनकी प्रशंसा की. अपने 59वें जन्मदिन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शुभकामना वाले ट्वीट पर उनका आभार जताते हुए उमा ने कहा, मुझे प्रधानमंत्री जी के ट्वीट से अच्छा कोई आशीर्वाद नहीं लगा. उन्होंने जन्मदिन की बधाई देते हुए लिखा है कि उमा का गंगा के प्रति जो आगाध प्रेम है, वह सर्वमान्य है. यह मंत्री का निजी कार्यक्रम था और वासुदेवानंद आश्रम में आने से पूर्व उन्होंने नागवासुकी मंदिर में पूजा अर्चना की और गंगा नदी के किनारे स्थित लेटे हनुमान जी के दर्शन किए. वासुदेवानंद आश्रम में उमा भारती ने प्रशंसकों के अनुरोध पर भजन गायन भी किया.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें