अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में RSS की शाखा लगाना चाहते हैं मो. राशिद, कुलपति से मांगी जगह

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

अलीगढ़ : अलीगढ़ मुस्लिम विश्‍वविद्याल में मुस्लिम यूथ एसोसिएशन आरएसएस की शाखा लगाना चाहता है. यूथ एसोसिएशन के अध्‍यक्ष मो. आमिर राशिद ने उपकुलपति को पत्र लिखकर इस बात की इजाजत मांगी है. साथ ही उन्‍होंने कैंपस के अंदर शाखा लगाने के लिए जगह की मांग भी की है. आमिर का कहना है कि राष्‍ट्रीय स्‍वयं सेवक संघ (आरएसएस) मुस्लिम विरोधी संगठन नहीं है. इसके बारे में गलत बातें प्रसारित की जा रही है.

मो. आमिर ने कहा कि एएमयू परिसर में में आरएसएस की शाखा लगने से आये दिन होने वाले विवाद खत्म हो जायेंगे. एएमयू छात्रों का आरएसएस के लोगों के साथ उठना-बैठना होगा तो वह आरएसएस के विचारों को भी जान सकेंगे. इससे एएमयू में अच्छा माहौल बनेगा. इसलिए एएमयू में आरएसएस की शाखा लगनी चाहिए. इसलिए एएमयू परिसर में स्थान उपलब्‍ध करायी जाए.

मोहम्मद आमिर ने कहा कि आरएसएस के बारे में छात्रों को सच जानना बहुत जरूरी है. बहुत से छात्र संघ के बारे में गलत बातें कहते हैं और भ्रम फैलाते हैं. संघ बिना किसी धार्मिक भेदभाव के राष्ट्र सेवा करता है. अगर एक बार शाखा लगने लगी तो अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्रों के मन से संघ को लेकर गलत धारणा खत्म हो जायेगी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें