दिल्ली-वाराणसी शिवगंगा एक्सप्रेस की एक दिन में दो बार कपलिंग खुली, बाल-बाल बचे यात्री

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date



इलाहाबाद/वाराणसी : दिल्ली से वाराणसी जा रही शिवगंगा एक्सप्रेस ट्रेन नंबर 12560 आज दुर्घटनाग्रस्त होते-होते बची. इसके साथ एक ही तरह कीघटना दो बार घटी, जो रेलवे महकमे के कर्मचारियों की लापरवाही का संकेत देता है. गाड़ी की दो बार कपलिंग टूट गयी, हालांकि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ. कंपलिंग टूटने के बाद भी ट्रेन के डब्बे बिना किसी कंट्रोल के पटरी पर दौड़ते रहे. इससे उनके पलटने की संभावना थी.


पहली घटना इलाहाबाद रेलवे स्टेशन से थोड़ा आगे झूंसी-रामनाथपुर स्टेशन के बीच हुआ. यहां इंजन को डब्बे से जोड़ने वाली कपलिंग टूट गयी. इंजन आगे-आगे बढ़ता गया और डब्बे भी बिना इंजन के अपनी गति से आगे बढते दिखे.हालांकिअंतत:डब्बे सुरक्षित ढंग से पटरी पर रुके. जब यहां कपलिंग जोड़ करगाड़ीचलायीगयी तो बमुश्किल 50 किलोमीटर दूर पर फिर यही हादसा हो गया.

इस बार घटना जंगीगंज और ज्ञानपुर स्टेशन के बीच घटना घटी. इससे यात्रियों की बेचैनी व घबराहट बढ़ गयी. इस बार भी यात्रीबच गये. रेलकर्मियों ने मौके पर पहुंच कर कपलिंग जोड़ी. इस संबंध में मध्य रेलवे के प्रवक्ता ने कहा है कि जांच रिपोर्ट आने पर कार्रवाई की जायेगी. लेकिन, सवाल है कि बार-बार कपलिंग खुलना एक सामान्य बात तो नहीं हो सकती?

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें