36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पूर्व पीएम पीवी नरसिम्‍हा राव ने गिरवाया था बाबरी ढ़ांचा : अंसारी

लखनऊ : बाबरी मस्जिद विध्‍वंस मामले में एक नया खुलासा करते हुए मुख्‍य पैरोकार हाशिम अंसारी ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्‍हा राव ने विवादित ढांचे को गिरवाया था. अंसारी ने पूर्व प्रधानमंत्री को कटघरे में खड़ा करते हुए उनपर ढांचा गिराने में सहयोग का आरोप लगाया है. गौरतलब है कि पूर्व प्रधानमंत्री राव […]

लखनऊ : बाबरी मस्जिद विध्‍वंस मामले में एक नया खुलासा करते हुए मुख्‍य पैरोकार हाशिम अंसारी ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्‍हा राव ने विवादित ढांचे को गिरवाया था. अंसारी ने पूर्व प्रधानमंत्री को कटघरे में खड़ा करते हुए उनपर ढांचा गिराने में सहयोग का आरोप लगाया है. गौरतलब है कि पूर्व प्रधानमंत्री राव अब जीवित नहीं हैं. अंसारी ने तमाम राजनीतिक दलों पर हमला करते हुए कहा कि विवादित ढांचा विध्‍वंस की घटना और राम मंदिर निर्माण की मांग के मुद्दे पर सभी राजनीतिक दल अपनी रोटियां सेक रहे हैं.

हाशिम अंसारी ने आरोप लगाया कि तत्‍कालीन प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव विवादित ढ़ाचे के गिराए जाने की पहले से सूचना थी. इसके बाद भी उन्‍होंने इसे रोकने के लिए कोई कार्रवाई नहीं की. आरोप लगाया कि पीवी नरसिम्‍हा राव ने देश के मुसलमानों को धोखा दिया था. नरसिम्‍हा राव जानबूझकर इस मुकदमें के पैरोकार भी नहीं बने. उन्‍होंने देश के मुसलमानों से मस्‍जिद बनवाने का वादा किया था, लेकिन वे इसे भी पूरा नहीं कर सके.

हाशिम अंसारी ने कहा कि कोई भी राजनीतिक दल नहीं चाहती है कि अयोध्‍या में राम मंदिर या मस्‍जिद बनाने के मामले पर फैसला हो. सभी केवल अपनी राजनीतिक रोटियां सेकना चाहते हैं. मालूम हो कि हाशिम अंसारी काफी बुजुर्ग हो गये हैं. पिछले कुछ दिनों से भाजपा और संघ के नेता अयोध्‍या में राम मंदिर बनाये जाने की बातें कर रहे हैं. इसके बाद सपा सरकार में श्रम मंत्री शाहिद मंजूर ने हाशिम अंसारी से मुलाकात की थी. हाशिम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी अयोध्‍या के विवादित ढ़ाचा गिराये जाने के मामले को सुलझाने में मदद मांगी है. फिलहाल यह मामला सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन है.

दूसरी ओर विश्व हिन्दू परिषद ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए विहिप संसद के आगामी सत्र में सांसदों से सम्पर्क कर उनसे कानून बनाने का अनुरोध करेगी. विहिप नेता कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी व राहुल गांधी से भी मिलकर सहयोग की अपील करेंगे. विहिप के केंद्रीय मंत्री कोटश्वर ने आज यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि विहिप अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए जल्द से जल्द कानून बनाने की मांग करेंगी.

उन्होंने इसके साथ ही कहा कि संसद के बजट सत्र में विहिप सांसदों से सम्पर्क करेगी व उनसे मंदिर निर्माण के लिए सहयोग की अपील करेगी. एक सवाल के जबाव में उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी व राहुल गांधी भी सांसद है उनसे भी मिलकर इसके लिए सहयोग मांगा जायेगा. यह पूछे जाने पर कि क्या मोदी सरकार से सहयोग की उम्मीद है, उन्होंने कहा कि अभी तो संसद ही नहीं चल पा रहा. संसद चलने दीजिए सरकार कानून बनाने के लिए निश्चित पहल करेगी, ऐसी उम्मीद है.

उन्होंने सभी राजनैतिक दलों से राम मंदिर निर्माण के लिए सहयोग करने का आह्वान किया. उन्होंने जानकारी दी कि राम मंदिर के लिए हिन्दुओं को एकजुट करने के लिए राम नवमी पर देश भर में शोभा यात्रा निकाली जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें