1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. 170 new corona positive patient found in uttar pradesh covid lates news today update nrj

UP में बीते 24 घंटे में कोरोना के 170 नए मामले मिले, 6 जिलों में कोरोना की दस्तक से स्वास्थ्य महकमा सचेत

बुधवार शाम को जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, अब यूपी के कुल 57 जिलों में कोरोना संक्रमण फैल चुका है. प्रदेश में 170 नए मरीज मिलने के साथ ही अब पॉजिटिव मरीजों की कुल संख्या 856 हो गई है. कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देख मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सावधानी और सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
प्रतीकात्मक फोटो
प्रतीकात्मक फोटो
File Photo

Lucknow News: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ता जा रहा है. पिछले 24 घंटे में यूपी में 170 नए मामले मिले हैं. अहम यह है कि कोरोना ने छह और जिलों में अपनी दस्तक दे दी है. आजमगढ़, बस्ती, देवरिया, मीरजापुर, प्रतापगढ़ और शाहजहांपुर में जहां अभी तक कोरोना के मरीज शून्य थे. वहीं, अब इन जनपदों में एक-एक मरीज मिलने से स्वास्थ्य महकमा सकते में पड़ गया है.

किन शहरों में कितने मामले?

बुधवार शाम को जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, अब यूपी के कुल 57 जिलों में कोरोना संक्रमण फैल चुका है. प्रदेश में 170 नए मरीज मिलने के साथ ही अब पॉजिटिव मरीजों की कुल संख्या 856 हो गई है. कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देख मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सावधानी और सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने अफसरों से कोरोना संक्रमण से बचाव और उपचार की व्यवस्थाओं को निरंतर सु²ढ़ रखने के लिए कहा है. बीते 24 घंटों की बात की जाए तो सर्वाधिक मामले गौतमबुद्धनगर में पाए गए हैं. यहां 103 नए मरीज हैं. इस बीच 47 लोग इस बीमारी को मात देने में सफल हुए हैं. इसके बाद गाजियाबाद में 33, लखनऊ में 5, मेरठ में 3, प्रयागराज व गोंडा में 4-4, बुलंदशहर व वाराणसी में 2-2 एवं आजमगढ़, बस्ती, देवरिया, मीरजापुर, प्रतापगढ़ और शाहजहांपुर में 1-1 नए मरीज मिले हैं. इसके अलावा शेष जनपदों में कोई मरीज नहीं मिला है. मगर सावधानी बरतनी आवश्यक है.

टीम-9 की बैठक में क्या बोले सीएम योगी?

इससे बुधवार को टीम-9 की बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि एनसीआर के जिलों के साथ-साथ लखनऊ में सार्वजनिक स्थानों पर सभी के लिए मास्क लगाए जाने की व्यवस्था को प्रभावी ढंग से लागू किया जाए. गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, हापुड़, मेरठ, बुलंदशहर, बागपत तथा लखनऊ में टीकाकरण से छूटे लोगों को चिह्नित करते हुए इन्हें प्राथमिकता पर वैक्सीन लगाई जाए.

'बूस्टर डोज देने की बढ़ाएं रफ्तार'

मुख्यमंत्री ने कहा कि पब्लिक एड्रेस सिस्टम का प्रभावी उपयोग करते हुए लोगों को कोविड प्रोटोकाल का पालन करने के लिए जागरूक किया जाए. कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए बच्चों के स्वास्थ्य सुरक्षा को लेकर सतर्क रहना होगा. स्कूलों में कोविड प्रोटोकाल के पालन के संबंध में बच्चों को जागरूक किया जाए. मुख्यमंत्री ने 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को बूस्टर डोज लगाए जाने में तेजी लाने के लिए कहा है. प्रत्येक दशा में यह सुनिश्चित किया जाए कि लक्षित आयु वर्ग का कोई भी नागरिक टीका लगने से वंचित न रह जाए. बूस्टर डोज के महत्व एवं बूस्टर टीकाकरण केंद्रों के संबंध में आमजन को जागरूक किया जाए.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें