28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

यूपीः उन्नाव जेल के कैदी का तमंचा लहराता वीडियो वायरल, चार जेलकर्मी बर्खास्त

उन्नावः उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले की जेल में बंद कैदियों के विडियो वायरल हुए हैं. इन विडियो में कैदी खुलेआम तमंचा लहराते नजर आ रहे हैं. वीडियो के सामने आने के बाद से सनसनी मच गयी है. वीडियो में कैदी खुलेआम यूपी सरकार को चेतावनी दे रहे हैं. वो कह रहे हैं कि किसी […]

उन्नावः उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले की जेल में बंद कैदियों के विडियो वायरल हुए हैं. इन विडियो में कैदी खुलेआम तमंचा लहराते नजर आ रहे हैं. वीडियो के सामने आने के बाद से सनसनी मच गयी है. वीडियो में कैदी खुलेआम यूपी सरकार को चेतावनी दे रहे हैं. वो कह रहे हैं कि किसी भी जेल में ट्रांसफर कर दो उसे अपना ऑफिस बना लेंगे. विडियो वायरल होने के बाद जेल प्रशासन का दावा है कि विडियो में दिखाया गया तमंचा मिट्टी का है. कैदी अपने पास तमंचों के साथ ही मोबाइल को भी दिखाते नजर आ रहे हैं.

इधर, इस मामले में उन्नाव के जेल सुपरिटेंडेंट एके सिंह की रिपोर्ट पर चार जेलकर्मियों को बर्खास्त करने का फैसला किया गया है. रिपोर्ट के मुताबिक उन्नाव जेल में तैनात हेड वार्डन माता प्रसाद और हेमराज के साथ जेल वार्डन सलीम और अवधेश साहू के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की गयी है. इन्हीं चार जेल कर्मियों की मिलीभगत से बदमाशों ने वीडियो वायरल किया था.

गृह विभाग के सूत्रों ने बताया कि उन्नाव जेल से सम्बन्धित एक वीडियो में हत्या का सजायाफ्ता अमरीश और कई मामलों में जेल में बंद गौरव प्रताप सिंह तमंचा लहराते दिखते हैं.अपर पुलिस महानिदेशक (कारागार) आनन्द कुमार के मुताबिक, वायरल हुआ वीडियो फरवरी माह का वीडियो है.

राज्य पुलिस द्वारा जारी बयान के मुताबिक मामले की छानबीन में पता चला है कि बंदी गौरव बहुत अच्छा पेंटर है और वीडियो में जो तमंचा दिख रहा है, वह मिट्टी का बना है. इसके अलावा खाने-पीने की जो चीजें वीडियो में दिखायी दे रही हैं, वह जेल में बंदियों को नियमित रूप से दी जाने वाली सामग्री है. उसमें कोई भी चीज ऐसी नहीं है जो बाहर से आयी हो या आपत्तिजनक हो.गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के जेल अक्सर ऐसी घटनाओं की वजह से सुर्खियों में रहते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें