1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. obc reservation and suspension of bjp mla in maharashtra assembly opposition started parallel session prt

ओबीसी आरक्षण और विधायकों का निलंबन मामला गहराया, विधानसभा के बाहर विपक्ष ने शुरू किया समानांतर विधानसभा सत्र

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
विधायकों का निलंबन मामला गहराया
विधायकों का निलंबन मामला गहराया
ANI
  • महाराष्ट्र विधानसभा से भाजपा के 12 विधायक का निलंबन मामला

  • नाराज बीजेपी विधायकों को किया विरोध प्रदर्शन

  • विधानसभा के बाहर शुरु किया समानांतर विधानसभा सत्र

महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्षी दल भाजपा के 12 सदस्यों के एक साल के निलंबन का मामला गहराता जा रहा है. बीजेपी विधायकों ने ओबीसी आरक्षण और विधायकों के निलंबन को लेकर विधानसभा में जोरदार विरोध प्रदर्शन किया. और नारे लगाये. गौरतलब है कि सोमवार को विधानसभा अध्यक्ष ने सदन में हंगामा करने के कारण भाजपा के 12 सदस्यों सदन की कार्रवाई के दौरान ही निलंबित कर दिया था.

मामले ने इतना तूल पकड़ लिया है कि भाजपा विधायकों ने विधानसभा के बाहर समानांतर विधानसभा सत्र शुरु कर दिया है. विरोध कर रहे विधायकों के समर्थन में पार्टी नेता प्रवीण डारेकर और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस आ गये हैं. इन नेताओं ने विधानसभा के बाहर पैरेलर विधानसभा सत्र शुरु कर दिया है.

बता दें कि, सोमवार को महाराष्ट्र विधानसभा के दो दिवसीय मॉनसून सत्र की शुरूआत ही हंगामेदार रही. विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस ने एमपीएससी अभ्यर्थी की खुदकुशी का मुद्दा उठाया. साथ ही सत्र की कम अवधि को लेकर भी प्रदेश की महा अघाड़ी सरकार पर निशाना साधा.

गौरतलब है कि इससे पहले बीजेपी नेता फडणवीस ने मांग की थी कि, सदन के सदस्यों को विभिन्न मुद्दों को उजागर करने के लिए हर तरह की विधायी उपायों के इस्तेमाल की मंजूरी दी जाए. सोमवार को सदन की कार्यवाही शुरू होदते ही फडणवीस ने व्यवस्था का सवाल उठाया. उन्होंने कहा कि विधानसभा में सदस्यों द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब न दिया जाए और विधायी उपाय स्थगित कर दिए जाएं.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें