27.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

किरीबुरु : 12 जवानों की हत्या में शामिल नक्सली राजेंद्र नाग गिरफ्तार

किरीबुरु : सारंडा के कुख्यात नक्सली वासिल अंथोनी उर्फ राजेंद्र नाग को 13 नवंबर की रात टेबो थाना के डारोम गांव से पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.16 साल से पुलिस उसकी तलाश कर रही थी. उसके खिलाफ सीआरपीएफ के 12 जवानों को लैंडमाइन लगा कर उड़ाने (हत्या) व सात करोड़ की लेवी के लिए […]

किरीबुरु : सारंडा के कुख्यात नक्सली वासिल अंथोनी उर्फ राजेंद्र नाग को 13 नवंबर की रात टेबो थाना के डारोम गांव से पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.16 साल से पुलिस उसकी तलाश कर रही थी. उसके खिलाफ सीआरपीएफ के 12 जवानों को लैंडमाइन लगा कर उड़ाने (हत्या) व सात करोड़ की लेवी के लिए सेल के चार अधिकारियों का अपहरण करने समेत कई आरोप हैं.

किरीबुरु के एसडीपीओ डॉ हीरालाल रवि की मॉनिटरिंग में किरीबुरु थाना प्रभारी संतोष गुप्ता व टेबो थाना प्रभारी बुधवा की टीम ने उसे गिरफ्तार किया. कादोडीह गांव निवासी राजेंद्र सारंडा में नक्सलियों का जनक स्व मोरा फ्रांसिस नाग उर्फ मोरा मुंडा का बेटा है. गिरफ्तार नक्सली ने पुलिस को बताया कि वह वर्ष 2002 में अनमोल के संपर्क में आकर संगठन में कुरियर ब्वॉय के रूप में कार्य शुरू किया था. उसने अनमोल, मंगरा बारला, आनंद मसीह टोपनो, जेवियर समेत कई नक्सलियों के साथ उक्त दोनों घटनाओं को अंजाम दिया.

16 साल से तलाश कर रही थी पुलिस

2003 में किया था सेल के चार अधिकारियों को अगवा

राजेंद्र ने अप्रैल 2003 में नक्सली नेता अनमोल के नेतृत्व में सेल की मेघाहातुबुरु खादान में चार अधिकारियों को अगवा किया था. उसने सेल प्रबंधन से सात करोड़ लेवी व लाभ का तीस फीसदी हिस्सा हर वर्ष देने की मांग रखी थी. 2006 में सीआरपीएफ जवानों से भरे वाहन को कलैता गांव के पास लैंड माइन से उड़ा दिया था, जिसमें सीआरपीएफ के 12 जवान शहीद हुए थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें