1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. simdega
  5. coronavirus lockdown in simdega chhattisgarh and odisha border fully sealed

Coronavirus Lockdown: सिमडेगा से लगने वाली छत्तीसगढ़ व ओड़िशा सीमा पूरी तरह सील

By AmleshNandan Sinha
Updated Date
Photo: Prabhat Khabar

रविकांत साहू

सिमडेगा : सिमडेगा में कोरोना वायरस की कड़ी को तोड़ने के लिए पुलिस प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद नजर आ रही हैं. उपायुक्त के आदेश पर सिमडेगा जिला से लगने वाले उड़ीसा एवं छत्तीसगढ़ सीमा को पूरी तरह से सील कर दिया गया है. छत्तीसगढ़ एवं उड़ीसा के सीमा स्थल पर मेडिकल टीम एवं निगरानी दस्ते को प्रतिनियुक्त किया गया है. बॉर्डर इलाका में जो भी लोग बाहर से आयेंगे, उनके बॉर्डर पर ही रहने की व्यवस्था प्रशासन द्वारा की जायेगी साथ ही उनका मेडिकल जांच भी की जायेगी.

होम क्वारेंटाइन में रहने वाले बॉर्डर इलाके के लोगों को प्रशासन पुलिस के द्वारा भोजन की भी व्यवस्था की गयी है. इधर क्षेत्र के विभिन्न थाना क्षेत्रों में पुलिस के द्वारा मुफ्त में भोजनालय की व्यवस्था की गयी है. जहां पर मजदूर वर्ग के लोग जो प्रतिदिन काम करके ही अपनी जीविका चलाते थे वैसे लोग भोजन कर सकेंगे.

इधर उपायुक्त लगातार समीक्षा बैठक कर जिले में कोरोनावायरस से उत्पन्न स्थितियों पर निगरानी रख रहे हैं. शहरी क्षेत्र के बैंक एटीएम में भी लोगों की भीड़ पूरी तरह कम हो गयी है. कोरोना वायरस की कड़ी को तोड़ने के लिए स्थानीय लोग भी एकजुट हो चुके हैं. शहरी क्षेत्र एवं ग्रामीण क्षेत्रों में मुहल्लों एवं टोलों को बैरिकेडिंग कर दिया गया है, ताकि लोगों का आवागमन नहीं हो सके.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें