राजकीय सम्मान के साथ सेना के जवान का अंतिम संस्कार

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

रविकांत साहू, सिमडेगा

सेना के जवान का आज पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया. जानकारी के अनुसार टुकूपानी पंचायत के गुड़गुड़ टोली निवासी दिलीप केरकेट्टा जम्मू कश्मीर में सेना के जवान के पद पर कार्यरत थे. वे बड़ा दिन का त्यौहार मनाने के लिए छुट्टी पर अपने गांव गुड़गुड़ टोली आये हुए थे. पर्व मनाने के बाद वे 4 जनवरी को ड्यूटी ज्वाइन करने के लिए जम्मू-कश्मीर रवाना हुए.

बताया जा रहा है कि जम्मू कश्मीर पहुंचने से पहले ही फ्लाइट में उनकी तबीयत अचानक खराब हो गयी. वे बेहोश हो गये. उसी हालत में दिलीप केरकेट्टा को सेना के अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां पर इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी. सेना के जवानों द्वारा दिलीप केरकेट्टा के पार्थिव शरीर को आज उनके पैतृक निवास गांव गुड़गुड़ टोली लाया गया.

यहां पर पूरे राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया. सेना के जवानों ने उन्हें अंतिम विदाई भी दी. इस अवसर पर गांव के अलावा अन्य क्षेत्रों से भी काफी संख्या में लोग दिलीप केरकेट्टा के अंतिम दर्शन के लिए आये थे.

मुख्य रूप से नगर परिषद के अध्यक्ष पुष्पा कुल्लू के अलावे टुकूपानी पंचायत के मुखिया राजमनी देवी सहित काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित होकर दिलीप केरकेट्टा को श्रद्धा सुमन अर्पित किये. सेना के जवान अभी भी गांव में रहकर मृत्यु के बाद जो भी देश सुविधा है उससे संबंधित कागजात बनाने के कार्य में लगे हुए हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें