1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. saraikela kharsawan
  5. jharkhand news police lathicharged villagers were blocking saraikela kandra main road in protest against the murder smj

Jharkhand News : हत्या के विरोध में सरायकेला- कांड्रा मार्ग जाम कर रहे ग्रामीणों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

हत्या के विरोध में सरायकेला- कांड्रा मार्ग को जाम कर रहे परिजन व ग्रामीणों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया. आरोपियों की गिरफ्तारी और पोस्टमार्टम रिपोर्ट जल्द देने की मांग पर करीब दो घंटे तक सड़क जाम रहा. लाठीचार्ज के बाद ही सड़क जाम हटा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सरायकेला- कांड्रा मार्ग को जाम कर रहे मृतक के परिजन व ग्रामीणों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज.
सरायकेला- कांड्रा मार्ग को जाम कर रहे मृतक के परिजन व ग्रामीणों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज.
प्रभात खबर.

Jharkhand News (सरायकेला) : झारखंड के सरायकेला थाना क्षेत्र में शो रूम कर्मी की हत्या के विरोध में सरायकेला-कांड्रा मार्ग को परिजनों समेत ग्रामीणों ने जाम कर दिया. जाम होने से आवागमन प्रभावित हुई. जाम की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची. जाम हटाने के लिए लोगों को समझाया गया, लेकिन नहीं मानने पर लाठीचार्ज कर दिया. इस दौरान पुलिस महिलाओं से भी उलझते दिखे. इधर, करीब दो घंटों तक जाम रहने से सरायकेला-कांड्रा मार्ग के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गयी. करीब 3 बजे जाम हटने के बाद वाहनों की आवाजाही सामान्य हो सकी.

क्या है मामला

सरायकेला थाना क्षेत्र के कुदरसाईं में किराये के मकान में रह कर राजबांध स्थित हीरो सर्विस सेंटर में काम कर रहे राजनगर के लक्ष्मीपोसी टोला रुगुड़ीसाई के 24 वर्षीय दिगरध्वज महतो उर्फ सम्राट महतो का शव मंगलवार को उसके किराये के मकान के बरामदे में संदिग्ध अवस्था में पड़ा मिला. मकान के बगल में कई आपत्तिजनक सामग्री भी पुलिस ने बरामद किया है. सूचना पाकर पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल के पोस्टमार्टम हाउस पहुंचाया.

इधर, घटना की सूचना पाकर मृतक के परिजन एवं ग्रामीण पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे तथा घटना की जांच करने की मांग को लेकर शव लेने से इनकार कर दिया और सदर अस्पताल के समीप टाटा-कांड्रा मुख्य मार्ग को जाम कर दिया. सड़क जाम में महिलाएं भी शामिल थी.

सड़क जाम की खबर पर सरायकेला सीओ सुरेश कुमार सिन्हा जाम स्थल पर पहुंचे व जाम कर रहे लोगों से जाम हटाने का आग्रह किया. ग्रामीण व परिजन हत्या के आरोपियों को गिरफ्तार करने एवं पोस्टमार्टम रिपोर्ट अविलंब देने की मांग पर अड़े रहे. सड़क जाम पर स्थानीय पुलिस ने परिजनों से वार्ता करते हुए सड़क जाम हटाने के लिए अनुरोध किया, लेकिन परिजनों ने जांच रिपोर्ट मिलने के बाद ही जाम हटाने की बात पर अड़े रहे.

सड़क जाम की सूचना पर गम्हरिया और कांड्रा थाना की पुलिस भी वहां पहुंची. इसी बीच पुलिस ने लाठी चार्ज कर दिया. लाठीचार्ज के बाद दोपहर करीब 3 बजे सड़क जाम हटाया गया. लाठी चार्ज में हालांकि किसी को चोट नहीं आयी है, वहीं गम्हरिया थाना प्रभारी द्वारा मृतक की बहन व मौसी के साथ मारपीट की गयी. इसके बाद पुलिस ने मृतक के परिजन को लेकर थाना चली गयी. इस दौरान स्थानीय पत्रकारों के साथ भी दुर्व्यवहार किया गया.

इस मामले में थाना प्रभारी मनोहर कुमार से पूछने पर बताया कि अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है कि चोट किस चीज से लगी है. बता दें कि मृतक के कमर में चोट का गहरा निशान है. इधर, मृतक के परिजनों के बयान पर सरायेकला थाना में अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

प्रदीप चौधरी के मकान में किरायेदार था

बताया गया मृतक कुदररसाईं में प्रदीप चौधरी के मकान में किरायेदार था. वहीं, सर्विस सेंटर के कर्मियों द्वारा बताया गया कि सोमवार को दोपहर एक बजे सम्राट महतो छुट्टी लेकर घर गया था. वहीं, मंगलवार को सुबह सम्राट महतो का शव उसके किराये के मकान के बरामदे में संदिग्ध अवस्था में पड़ा मिला था. बरामदे में शव पड़ा देख अन्य किरायेदारों ने तत्काल इसकी सूचना मकान मालिक प्रदीप चौधरी को दी. चौधरी ने इसकी सूचना सरायकेला थाना, हीरो सर्विस सेंटर एवं मृतक के परिजनों को दिया. सूचना पाकर सरायकेला पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लिया.

इकलौता पुत्र था मृतक

मृतक दिगरध्वज महतो अपने माता-पिता का इकलौता संतान था. पिता की मृत्यु पहले ही हो गयी थी, वहीं बहन की शादी चमारू में हुई है. मृतक के मामा इंद्रनाथ महतो ने बताया कि दिगरध्वज महतो ऊपर दुगनी में अपने मामा घर में रहकर पढ़ाई किया था. वर्ष 2014 में उसके पिता रूद्र प्रताप महतो का निधन होने पर वह गांव अपनी मां के पास आया. इस दौरान पढ़ाई पूरी कर वह हीरो सर्विस सेंटर में काम करने लगा. घर आने-जाने में असुविधा को लेकर वह कूदरसाईं में किराये के मकान में रहने लगा था. उसने बताया कि सम्राट महतो का किसी से कोई दुश्मनी नहीं थी और ना ही कभी झगड़ा हुआ था. साजिश के तहत उसकी हत्या हुई है.

जल्द होगा मामले का खुलासा : एसपी

इस संबंध में सरायकेला- खरसावां एसपी आनंद प्रकाश ने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है. घटना के सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर जांच की जा रही है. जल्द ही इस मामले का खुलासा हो जायेगा. उन्होंने कहा कि किसी भी सूरत में दोषी बख्शे नहीं जायेंगे.

भाजपा नेताओं ने की लाठीचार्ज की निंदा

सरायकेला- कांड्रा सड़क पर मृतक के परिजनों पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज करने की घटना का भाजपाईयों ने विरोध किया है. भाजपा जिलाध्यक्ष विजय महतो, अजजा प्रदेश कोषाध्यक्ष गणेश महाली, भाजपा नेता रमेश हांसदा, भाजयुमो जिलाध्यक्ष अभिषेक आचार्य ने घटना की निंदा करते हुए कहा कि मामले पर दोषी पुलिस कर्मियों पर अविलंब कार्रवाई हो. लाठीचार्ज महिलाओं पर भी किया गया है जो काफी निंदनीय है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें