23.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

झारखंड: शिबू सोरेन परिवार, लोकसभा चुनाव व एनआरसी पर क्या बोले बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी?

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साढ़े नौ वर्षों के कार्यकाल में ईडी ने लगभग एक लाख करोड़ की संपति जब्त की है. झारखंड में कई करोड़ की संपत्ति जब्त हुई है. ईडी समन करके बुला रही है और राज्य के मुख्यमंत्री भाग रहे हैं. गलत करने वाला ही भागता है.

साहिबगंज, अमित सिंह: संताल परगना के दौरे पर साहिबगंज पहुंचे सूबे के प्रथम मुख्यमंत्री सह बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने शनिवार को साहिबगंज परिसदन में पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि आने वाले पीढ़ियों से कहूंगा कि शिबू सोरेन परिवार जैसे मत बनो. खेतीबाड़ी व मजदूरी करके खा लो. ये गर्व की बात होगी, लेकिन उस परिवार के जैसा हम और हमारी पीढ़ी को नहीं बनने दूंगा. उन्होंने कहा कि ईडी ने नोटिस दिया है. गड़बड़ नहीं किया है तो भाग क्यों रहे हैं मुख्यमंत्री. वे ईडी के पास जाकर बताएं कि कितनी प्रॉपर्टी है. ईडी के सवालों के जवाब दें. इंसान तभी भागता है जब वो गड़बड़ किया हो. उनके पास कोई जवाब नहीं है. आप अगर लूटेंगे, अवैध तरीके से पैसा कमाएंगे, अवैध तरीके से संपति अर्जित करेंगे तो ईडी इसी काम के लिए है. जहां अवैध कमाई, मनी लांड्रिंग होती है ईडी भी वहीं पहुंचती है.

बीजेपी की सरकार बनते ही लागू होगी एनआरसी

बाबूलाल मरांडी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साढ़े नौ वर्षों के कार्यकाल में ईडी ने लगभग एक लाख करोड़ की संपति जब्त की है. झारखंड में कई करोड़ की संपत्ति जब्त हुई है. जब हमलोग की सरकार नहीं थी, उस समय भी ईडी ने कार्रवाई करके संपत्ति जब्त की थी. झारखंड की जनता जान रही है क्या सच है क्या गलत? ईडी समन करके बुला रही है और राज्य के मुख्यमंत्री भाग रहे हैं. गलत करने वाला ही भागता है. संथाल परगना की डेमोग्राफी के सवालों के जवाब में बाबूलाल मरांडी ने कहा कि भाजपा की सरकार बनी तो बनने के छह माह के अंदर संताल परगना में एनआरसी लागू करेगी. इससे पता चल जाएगा कौन, कहां, कब , कैसे यहां आया. कैसे वोटर कार्ड, आधार कार्ड सहित अन्य दस्तावेज बनवाए. कैसे राशन कार्ड में नाम दर्ज करवाकर जमीन खरीदी. कैसे आदिवासी बेटियों एवं यहां की बेटियों से शादी-विवाह कर रहा है. इतनी तेजी से उधवा सहित अन्य जगहों में जनसंख्या कैसे बढ़ रही है? नए लोग आधार कार्ड बनाते हैं तो जनप्रतिनिधि अनुसंशा करते हैं. जिन लोगों ने इन लोगों को बसाने का कार्य किया है, वैसे लोग भी एनआरसी में चिन्हित होंगे. वैसे लोगो पर भी सरकार कार्रवाई करेगी.

Also Read: झारखंड: बाबूलाल मरांडी पहुंचे साहिबगंज, शनिवार को जाएंगे भोगनाडीह, बीजेपी की मोटरसाइकिल रैली में होंगे शामिल

सभी 14 सीटों पर एनडीए की जीत

2024 के लोकसभा चुनाव के संबंध में बाबूलाल मरांडी ने कहा कि 2024 में लोकसभा और विधानसभा चुनाव है. पार्टी संगठन को मजबूत बूथ स्तर पर करने के लिए दिन रात लगी हुई है. समाज के हर तबके एवं हर वर्ग के लोगों को पार्टी से जोड़ने का प्रयास जारी है. आने वाला 2024 के लोकसभा का चुनाव में झारखंड से सभी 14 सीटों पर एनडीए का परचम लहराएगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार पूर्ण बहुमत से प्रधानमंत्री बनेंगे. राजमहल और चाईबासा लोकसभा सीट इस बार एनडीए के खाते में जाएगी. विधानसभा चुनाव में भी झारखंड में एनडीए पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएगी. मौके पर राजमहल विधानसभा क्षेत्र के विधायक अनंत ओझा, भाजपा जिलाध्यक्ष रामदरश यादव, भाजपा नेता रामानंद साह, गणेश तिवारी सहित कई नेता मौजूद थे.

Also Read: झारखंड: सीएम हेमंत सोरेन ने पाकुड़वासियों को दी 153 करोड़ से अधिक की सौगात, इस अभियान को बताया गेम चेंजर

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें