1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. web series geometry box launched going to be released soon on 6 ott platforms srn

Jharkhand News: वेब सीरीज़ ‘ज्योमेट्री बॉक्स’ हुआ लोकार्पण, जल्द होने जा रही है 6 OTT प्लेटफॉर्म पर रिलीज

रांची प्रेस क्लब में सौरभ भारद्वाज के द्वारा निर्देशित वेब सीरीज़ ‘ज्योमेट्री बॉक्स’ का प्रथम लोकार्पण हुआ. कार्यक्रम के इस मौके पर भारद्वाज फ़िल्म प्रोडक्शन इंडिया और झारखंड फ़िल्म निर्माता संघ के द्वारा ‘झारखंड कला रत्न सम्मान’ का भी आयोजन किया गया.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
वेब सीरीज़ ‘ज्योमेट्री बॉक्स’ हुआ लोकार्पण
वेब सीरीज़ ‘ज्योमेट्री बॉक्स’ हुआ लोकार्पण
Prabhat Khabar

रांची: करमटोली स्थित रांची प्रेस क्लब शनिवार की शाम में युवा लेखक व निर्देशक सौरभ भारद्वाज के द्वारा निर्देशित वेब सीरीज़ ‘ज्योमेट्री बॉक्स’ का लोकार्पण किया गया. इस दौरान कई साहित्यकार, मीडिया बंधू व फ़िल्म इंडस्ट्री से जुड़े विभिन्न हस्तियां मौजूद थे. कार्यक्रम का मंच संचालन महिमा सिंह के द्वारा किया गया.

सबसे पहले उन्होंने अतिथियों का स्वागत करते हुए वेब सीरीज की कहानी को संक्षिप्त रुप में बतायी. इसके बाद दीप जलाकर अतिथियों का माल्यार्पण किया गया. यह कार्यक्रम भारद्वाज फ़िल्म प्रोडक्शन इंडिया और झारखंड फ़िल्म निर्माता संघ के द्वारा आयोजित की गई थ. मौके पर मुख्य अथिथि के रूप में डॉ महुआ मांझी, सीo पीo सिंह व अक्षय राम मौजूद रहे. निर्देशक सौरभ भारद्वाज ने कहा बहुत जल्द 6 ओटीटी प्लेटफार्म पर इस वेब सीरीज को रिलीज़ किया जाएगा.

वेब सीरीज़ में धनबाद की रिधिमा ने निभाई खास भूमिका

झारखंड के धनबाद जिले की रहने वाली रिधिमा नंदन लॉकडाउन के समय में रिल्स बनाया करती थी. जिसके बाद लोगों का सपोर्ट भरपूर उन्हें मिलने लगा. उस दौरान निर्देशक सौरभ भारद्वाज के द्वारा वर्ष 2020 में उन्हें ऑडिशन के लिए बुलाया गया जिसमें उनका चयन हो गया.

चयनित होने के बाद उन्हें एक अहम भूमिका निभाने की जिम्मेवारी मिली. इसकी पूरी शूटिंग रामगढ़ में की गई है. दरअसल यह दो बहन अनु और मनु की कहानी है जहां रिधिमा मनु का किरदार निभाती नजर आ रही हैं. इस वेब सीरीज में रिधिमा आठवीं कक्षा की बहादुर छात्रा हैं, जो अपने दीदी के मौत का बदला लेने के लिए बैग में रखी अपने ज्योमेट्री बॉक्स से प्लान करती है. रिधिमा की वेब सीरीज जल्द बड़े परदे पर आने वाली है. आपको बता दें कि वर्तमान में उनकी 12वीं बोर्ड की परीक्षा चल रही है.

 झारखंड कला रत्न से सम्मानित हुए 55 कलाकार

इस मौके पर भारद्वाज फ़िल्म प्रोडक्शन इंडिया और झारखंड फ़िल्म निर्माता संघ के द्वारा ‘झारखंड कला रत्न सम्मान’ का भी आयोजन किया गया. मुख्य अथिथि के रूप में उपस्थित महुआ मांझी के द्वारा बेहतर मंच संचालन करने के लिए महिमा सिंह व इस वेब सीरीज में अमूल्य योगदान दे रहे कलाकारों व साहित्यकारों को में केदार नाथ पाण्डेय, डॉ भूपेंद्र नारायण सिंह, डॉ विनोद कुमार, डॉ जुगल किशोर मिश्रा, उमेश मिश्रा, अशोक साहू समेत कई को सम्मानित किया गया. मौके पर इस वेब सीरीज में अहम किरदार निभाने वाली अभिनेत्री रिधिमा नंदन, सुमन यादव, विमल शर्मा, संदिपिका राय, ज्योति गुप्ता, निहाल कुमार, मौजूद रहे.

मुख्य अतिथि डॉ महुआ मांझी ने कही ये बात

भारद्वाज फ़िल्म प्रोडक्शन इंडिया और झारखंड फ़िल्म निर्माता संघ के द्वारा मुख्य अथिथि के रूप में आमंत्रित डॉ महुआ मांझी ने कलाकारों का उत्साह बढ़ाते हुए कहा कि यह एक सुखद खबर है की हमारे यहाँ भी अच्छी फ़िल्में बन रही थी परन्तु अब वेब सीरीज भी बनने लगी है. पहले के समय में हमारे कलाकारों को अवसर डिजिटल प्लेटफार्म पर नही मिल पाता था परन्तु अब मिलने लगा है जिसके वजह से कई तरह के कलाकार उभरकर सामने आ रहे हैं. झारखंड के कलाकारों में किसी प्रकार से कोई कमी नहीं उनके अंदर भरपूर क्षमता है. यहाँ के कलाकारों के वजह से राज्य का नाम विश्व भर में प्रसिद्ध हो रहा है. साथ ही उन्होंने निर्देशक सौरभ भारद्वाज के द्वारा ली गई पहल की प्रशंसा की.

रिपोर्ट- हिमांशु कुमार देव

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें