22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रांची के इन इलाकों में पाइप क्षतिग्रस्त, चार लाख लोगों को नहीं मिला पानी, जानें कब से सामान्य होगी स्थिति

कार्यपालक अभियंता चंद्रशेखर ने बताया कि शहर में बिछायी गयी पाइपलाइन लगभग 50 साल पुरानी हो गयी है. इस वजह से लगातार पाइप लाइन में लीकेज हो रहा है.

रांची : रानी सती लेन में पाइपलाइन क्षतिग्रस्त होने व टाटीसिलवे चौक के समीप पाइपलाइन में लीकेज होने की वजह से रविवार को शहर की लगभग चार लाख आबादी को पानी नहीं मिला. रातू रोड व टाटीसिलवे समेत शहर के लगभग 100 मोहल्लों में जलापूर्ति नहीं हो पायी. ज्ञात हो कि पिछले एक सप्ताह से लगातार अलग-अलग इलाकों में पाइपलाइन क्षतिग्रस्त होने का मामला सामने आ रहा है. इसकी वजह से जलापूर्ति प्रभावित हो रही है. लोगों की परेशानी बढ़ गयी है.

इस संबंध में बूटी प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता चंद्रशेखर ने बताया कि शहर में बिछायी गयी पाइपलाइन लगभग 50 साल पुरानी हो गयी है. इस वजह से लगातार पाइप लाइन में लीकेज हो रहा है. सड़क चौड़ीकरण के कारण सड़क किनारे बिछायी गयी पाइपलाइन अब मुख्य सड़क के बीच में आ गयी है. सड़क पर वाहनों के दबाव से भी पाइपलाइन पर असर पड़ रहा है. पाइपलाइन शिफ्टिंग को लेकर विभाग के पास प्रस्ताव भेजा गया है.

अभी इस पर निर्णय नहीं हो पाया है. रानी सती लेन में क्षतिग्रस्त 10 फीट पाइप को बदलने का काम चल रहा है. रविवार देर रात तक इस काम को पूरा होने की उम्मीद है. ऐसे में इन इलाकों में सोमवार से जलापूर्ति सामान्य हो सकती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें