1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. vimla will also have direct appointment in a month with 32 players chief minister hemant soren srn

32 खिलाड़ियों के साथ विमला की भी एक माह में होगी सीधी नियुक्ति : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
हेमंत सोरेन ने कहा कि विमला मुंडा और 32 अन्य खिलाड़ियों को एक महीने में सीधी नियुक्ति का देगी
हेमंत सोरेन ने कहा कि विमला मुंडा और 32 अन्य खिलाड़ियों को एक महीने में सीधी नियुक्ति का देगी
फाइल फोटो

रांची : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि कराटे में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर राज्य का नाम रोशन करनेवाली विमला मुंडा और 32 अन्य खिलाड़ियों को एक महीने में राज्य सरकार सीधी नियुक्ति का तोहफा देगी. प्रोजेक्ट भवन में खेल विभाग की वेबसाइट और खिलाड़ियों के लिए वेब पोर्टल की लांचिंग करने के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि कोयला और खनिज संपदा की धरती के नाम से प्रसिद्ध झारखंड की पहचान यहां के खेल और खिलाड़ियों के नाम से भी बनाने की कोशिश की जा रही है.

व्यक्तिगत रूप से कई खिलाड़ियों ने राज्य का नाम रोशन किया है. हालांकि, दुर्भाग्य से उनको ज्यादा सम्मान नहीं मिल सका है. राज्य में खेलों को ज्यादा प्रोत्साहित नहीं किया जा सका है. वेब पोर्टल के माध्यम से राज्य के किसी कोने में कोई भी खिलाड़ी अपनी पूरी विवरणी डाल सकता है. उनकी जानकारी सरकार के पास दस्तावेज के रूप में रहेगी.

सीएम ने कहा कि राज्य में असंगठित तरीके से टीम बनाकर खेलनेवाले खिलाड़ी भी हैं. फुटबॉल व बॉस्केटबॉल समेत कई खेलों को असंगठित तरीके से टीम बनाकर खेला जाता है. खेल विभाग उन समूहों को भी पोर्टल में शामिल कर मदद कर सकता है. राज्य में खेलों के उत्थान के लिए सरकार हर संभव कार्य करेगी. कार्यक्रम में मुख्य सचिव सुखेदव सिंह, खेल सचिव पूजा सिंघल समेत अन्य मौजूद थे.

खेल के दौरान हादसा हुआ, तो सरकार करायेगी इलाज

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार बहुत जल्द खिलाड़ियों को सीधी नियुक्ति का तोहफा देगी. उन्होंने कहा कि उन्हें सूचना मिली कि कराटे में नाम रोशन करनेवाली खिलाड़ी विमला मुंडा खराब आर्थिक स्थिति के कारण निम्न स्तर के कार्यों के सहारे जीवनयापन करने को विवश हैं.

सरकार ने मामले में संज्ञान लिया है. एक महीने में 32 खिलाड़ियों के साथ विमला मुंडा को भी सीधी नियुक्ति का लाभ दिया जायेगा. उन्होंने कहा कि खेल के दौरान दुर्घटना का शिकार होनेवाले किसी भी खिलाड़ी के ठीक होने तक उसका पूरा इलाज और देखभाल सरकार करेगी. भले ही इसमें कितना भी वक्त लगे.

यह केवल शुरुआत है. राज्य सरकार ऐसा दरवाजा खोलने जा रही है, जिससे आनेवाले खिलाड़ी सुनहरा भविष्य तराशने में कामयाब होंगे. खिलाड़ी हतोत्साहित नहीं हों. सरकार हर संभव सहयोग करते हुए उनके साथ खड़ी होगी. बेहतर भविष्य बनाने का मौका देगी.

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें