1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. the 14 day old girl whom god had relinquished to her parents also underwent surgery and defeated corona prt

जिस 14 दिन की बच्ची को भगवान भरोसे छोड़ गये थे मां-बाप, उसने सर्जरी झेली और कोरोना को भी हराया

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Prabhat Khabar

रांची : रिम्स प्रबंधन और यहां के डॉक्टरों ने अपनी जिम्मेदारी निभायी, जिससे 14 दिन की बच्ची की जान बच गयी. 10 दिन पहले आंत फटने की वजह से बच्ची को पलामू के विश्रामपुर निवासी परिजन ने रिम्स के पीडियाट्रिक सर्जरी वार्ड में भर्ती कराया था. यहां इसके कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई, तो परिजन बच्ची को छोड़ कर चले गये. इसके बाद इस बच्ची की देखभाल और इलाज का जिम्मा रिम्स प्रबंधन ने उठाया.

रिम्स के शिशु सर्जन डाॅ अभिषेक रंजन की टीम ने सर्जरी कर बच्ची की आंत को दुरुस्त किया. इसके बाद बच्ची दूध भी पीने लगी है. डॉक्टरों के इलाज और बेहतर देखभाल की वजह से इस बच्ची ने कोरोना को भी मात दी है. बुधवार को इसकी रिपोर्ट निगेटिव आयी. इधर, बच्ची के ठीक होने की बात सुन दादा-दादी रिम्स पहुंच गये हैं. बच्ची का इलाज कर रहे डॉक्टरों ने बताया कि दो-तीन दिन में बच्ची को अस्पताल से छुट्टी दे दी जायेगी.

  • बच्ची के कोराना संक्रमित होने की पुष्टि होते ही परिजन उसे छोड़ घर चले गये

  • रिम्स प्रबंधन और डॉक्टरों ने निभायी जिम्मेदारी, सर्जरी और देखभाल की

बच्ची की आंत फटी थी. जांच में बच्ची के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई थी. इसके बाद परिजन उसे अस्पताल में छोड़ कर चले गये. बच्ची की जिंदगी का सवाल था, इसलिए हमारी टीम ने पीपीइ किट पहन कर उसका ऑपरेशन किया. हमारी कोशिश सफल रही और बच्ची स्वस्थ है. जल्द ही उसे छुट्टी दे दी जायेगी.

- डॉ अभिषेक रंजन, शिशु सर्जन, रिम्स

Post by : Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें