1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. sarkari naukri 2020 cm hemant soren announce govt jobs in jharkhand soon big vacancy created to give employment ranchi dhambad jamshedpur deoghar hazaribagh youth prt

Sarkari Naukri 2020 : झारखंड में बड़े पैमाने पर निकलने वाली है सरकारी नौकरी, सीएम सोरेन ने की घोषणा

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Sarkari Naukri 2020 : झारखंड में बड़े पैमाने पर निकलने वाली है सरकारी नौकरी
Sarkari Naukri 2020 : झारखंड में बड़े पैमाने पर निकलने वाली है सरकारी नौकरी
Prabhat Khabar

दुमका-रांची : सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत बुधवार को उपराजधानी दुमका के इंडोर स्टेडियम में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) ने 96 करोड़ 97 लाख 72 हजार 900 रुपये के विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास (Inauguration and foundation) किया. मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 (Covid-19) और लॉकडाउन (Lockdown)के कारण कई व्यवस्थाएं-संस्थाएं ध्वस्त हो गयी हैं.

छोटे व मंझोले उद्योगों को लॉकडाउन और कोरोना (Coronavirus) के कारण झटका लगा है. यह वास्तव में चिंता का विषय है. आज देश की अर्थव्यवस्था उलझ गयी है. बड़े-बड़े महानगरों में भी लोगों के रोजगार जा रहे हैं. लोगों के समक्ष कई प्रकार की कठिनाइयां उत्पन्न हुई है. उन्होंने कहा कि जेपीएससी (झारखंड लोक सेवा आयोग) तथा जेएसएससी (झारखंड राज्य कर्मचारी चयन आयोग) की समीक्षा की गयी है.

इन दोनों में चेयरमैन तथा सदस्यों के रिक्त पद को भरते हुए जल्द ही रोजगार के नए अवसर सृजित किये जायेंगे. बड़े पैमाने में राज्य के विभिन्न पदों पर नियुक्तियां की जायेंगी. वहीं देर शाम रांची पहुंचे मुख्यमंत्री ने एयरपोर्ट पर कहा कि अब जो भी नियुक्ति होगी पुख्ता होगी. नियुक्ति होने के बाद प्रक्रिया उलझेगी नहीं.

उन्होंने कहा कि नियुक्ति में देर होने के वजह चेयरमैन व सदस्यों का पद रिक्त होना है. जल्द इनकी नियुक्ति होगी. आने वाले समय में नियुक्ति न उलझे इस पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है. सीएम ने कहा कि जल्द ही मनरेगा में भी बड़ी संख्या में नियुक्ति होगी.

80.18 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास

मुख्यमंत्री ने इंडोर स्टेडियम में लगभग 80 करोड़ 18 लाख 38 हजार रुपये के आठ योजनाओं का शिलान्यास किया. वहीं 16 करोड़ 79 लाख 34 हज़ार 900 रुपये की राशि के 32 योजनाओं का भी उद्घाटन भी किया. इसके अलावा उन्होंने 36 करोड़ 60 लाख 56 हजार 250 रुपये की परिसंपत्ति, अनुदान एवं ऋण लाभुकों को प्रदान की.

Post by : Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें