18.1 C
Ranchi
Tuesday, February 27, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

हैदराबाद में पांच फरवरी की सुबह सात बजे तक रुकेंगे झारखंड के 43 नेता, हर चार MLA पर एक केयरटेकर नियुक्त

झारखंड के गठबंधन दलों के 43 नेता (विधायक समेत अन्य) शुक्रवार को चार्टर प्लेन से रांची से हैदराबाद पहुंचे. हैदराबाद एयरपोर्ट से दो एसी बसों से वे रिसोर्ट पहुंचे. इनके लिए समीरपेट के लिओनी रिसोर्ट (Leoni Resort) में ठहरने की व्यवस्था की गयी है.

रांची: चंपई सोरेन के सीएम पद की शपथ लेने के बाद झारखंड के गठबंधन दलों के 43 नेता (विधायक समेत अन्य) शुक्रवार को चार्टर प्लेन से रांची से हैदराबाद पहुंचे. हैदराबाद एयरपोर्ट से दो एसी बसों से वे रिसोर्ट पहुंचे. इनके लिए समीरपेट के लिओनी रिसोर्ट (Leoni Resort) में ठहरने की व्यवस्था की गयी है. ये पांच फरवरी की सुबह सात बजे तक वहां ठहरेंगे. स्पेशल फ्लाइट से ये पांच फरवरी की सुबह हैदराबाद से रांची के लिए रवाना होंगे. तेलंगाना कांग्रेस ने हर चार विधायक पर एक केयरटेकर की नियुक्ति की है. दीपा दासमुंशी व मंत्री पोन्नम प्रभाकर (Ponnam Prabhakar) को इनकी सुविधाओं का ख्याल रखने के लिए नियुक्त किया गया है. आपको बता दें कि चंपई सोरेन सरकार को 10 दिनों में बहुमत साबित करना है. तब विधायकों को हैदराबाद शिफ्ट किया गया है.

दीपा दासमुंशी व मंत्री पोन्नम प्रभाकर हैं मौजूद

झारखंड में चंपई सोरेन की सरकार है. मुख्यमंत्री के रूप में चंपई सोरेन ने शुक्रवार (दो फरवरी) को पद एवं गोपनीयता की शपथ ली. इधर, गठबंधन के विधायक समेत 43 नेता रांची से हैदराबाद पहुंचे. सभी विधायक चार्टर प्लेन से हैदराबाद पहुंचे. ये पांच फरवरी की सुबह सात बजे तक वहां ठहरेंगे. स्पेशल फ्लाइट से ये पांच फरवरी की सुबह हैदराबाद से रांची के लिए रवाना होंगे. यहां इनकी सुविधाओं का खास ख्याल रखा गया है. दीपा दासमुंशी व मंत्री पोन्नम प्रभाकर (Ponnam Prabhakar) को इनकी सुविधाओं का ख्याल रखने के लिए नियुक्त किया गया है. आपको बता दें कि गठबंधन (झामुमो व कांग्रेस) के विधायक गुरुवार को भी झारखंड की राजधानी रांची से तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद रवाना होने के लिए बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पहुंचे थे, लेकिन मौसम खराब होने के कारण हैदराबाद की उड़ान रद्द हो गयी थी और सभी विधायक वापस सर्किट हाउस लौट आए थे.

Also Read: झारखंड: चंपई सोरेन के शपथ लेने के बाद हैदराबाद शिफ्ट हुए गठबंधन के 43 नेता, एक फरवरी को रद्द हो गयी थी उड़ान

एक फरवरी को खराब मौसम के कारण उड़ान हो गयी थी रद्द

एक फरवरी को गठबंधन के विधायक हैदराबाद जाने के लिए सर्किट हाउस से रांची एयरपोर्ट पहुंचे. इनके पहुंचने से पहले दो चार्टर प्लेन रांची एयरपोर्ट पर तैयार थे. हैदराबाद जाने के लिए ये चार्टर प्लेन में काफी देर बैठे रहे, लेकिन मौसम खराब होने के कारण उड़ान रद्द हो गयी. वे हैदराबाद नहीं जा सके और वापस सर्किट हाउस लौट आना पड़ा. दो फरवरी को ये हैदराबाद पहुंचे. एक फरवरी को रांची एयरपोर्ट ने बन्ना गुप्ता ने जानकारी दी थी कि मौसम खराब होने के कारण वापस लौटना पड़ा. हैदराबाद जानेवाले विधायकों में झामुमो व कांग्रेस के विधायक शामिल हैं.

Also Read: झारखंड: खराब मौसम के कारण सत्तापक्ष के विधायक नहीं जा सके हैदराबाद, रांची एयरपोर्ट पर बोले-बनेगी हमारी सरकार

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें