29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रांची : पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, टीएसपीसी के एरिया कमांडर दस्ते के दो सदस्य गिरफ्तार

रांची पुलिस को नक्सलियों के खिलाफ बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने टीएसपीसी के दो सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है.

रांची : रांची के बुढ़मू पुलिस ने टीएसपीसी के एरिया कमांडर दिवाकर गंझू उर्फ प्रताप जी के दस्ता के सक्रिय सदस्य बड़कागांव थाना क्षेत्र के देवगढ निवासी बादल गंझू (20) और बुढ़मू थाना क्षेत्र के उमेडंडा निवासी प्रिंस जयसवाल (23) को गिरफ्तार कर लिया है.

हथियार हुए बरामद

बादल गंझू और प्रिंस जायसवाल के पास से एक देशी पिस्टल, दो जिंदा गोली और दो मोबाइल के साथ सोमवार रात में उमेडंडा से गिरफ्तार किया गया. जानकारी के अनुसार वरीय पुलिस अधीक्षक रांची को सूचना मिली थी कि दो नक्सली उमेडंडा शिव मंदिर के पास लेवी वसूली के लिए आये हुए हैं और लेवी लेने के लिए कुछ लोगों को बुला रहे है.

सूचना मिलने पर पुलिस ने की छापेमारी

सूचना मिलने के बाद में डीएसपी खलारी के नेतृत्व में छापामारी दल का गठन किया गया. इसके बाद पुलिस दलबल के साथ उमेडंडा शिव मंदिर के पास पहुंची. पुलिस को देखते ही बादल और प्रिंस भागने लगे. जिसे पुलिस बल के सहयोग से हथियार और मोबाइल के साथ गिरफ्तार किया गया.

दोनों पर कई आपराधिक मामले दर्ज हैं

बादल गंझू पर बड़कागांव, केरेडारी और पतरातु थाना क्षेत्र में रंगदारी वसूलने, अवैध हथियार रखने और पुलिस बल पर हमला करने सहित कई अन्य आरोपों में मामला दर्ज है. वहीं प्रिंस जयसवाल पर बुढ़मू थाना में लूटपाट करने सहित अन्य आरोपों में मामला दर्ज है. छापामारी दल में डीएसपी रामनारायण चौधरी, थाना प्रभारी रामजी कुमार, पुअनि संजीव कुमार, सअनि आशिष रंजन, रघुनंदन मंडल और संतोष दास शामिल है. हाल के समय में पुलिस और सुरक्षाबलों को नक्सलियों के खिलाफ सफलता हाथ लगी है.

Also Read : Jharkhand Weather : झारखंड में जल्द मिलेगी गर्मी से राहत, संताल के रास्ते इस दिन प्रवेश करेगा मानसून

Also Read : प्रभात खबर प्रतिभा सम्मान: सरायकेला में 10वीं-12वीं बोर्ड की करीब 400 प्रतिभाएं हुईं सम्मानित

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें