1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. pm modi talks to ailing padma bhushan kadiya munda wishes for his well being speedy recovery smj

PM मोदी ने बीमार पद्मभूषण कड़िया मुंडा से बात कर जाना कुशलक्षेम, जल्द स्वास्थ्य लाभ की कामना की

पीएम मोदी ने रांची के मेडिका अस्पताल में इलाजरत पद्मभूषण कड़िया मुंडा से फाेन पर बात कर उनका कुशलक्षेम जाना. साथ ही जल्द स्वास्थ्य लाभ की कामना की है. निमोनिया से पीड़ित कड़िया मुंडा की स्थिति पहले से बेहतर है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: पीएम मोदी ने मेडिका अस्पताल में इलाजरत पद्मभूषण कड़िया मुंडा से फोन पर की बात.
Jharkhand news: पीएम मोदी ने मेडिका अस्पताल में इलाजरत पद्मभूषण कड़िया मुंडा से फोन पर की बात.
ट्विटर.

Jharkhand news: पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को रांची के मेडिका अस्पताल में इलाजरत पद्मभूषण कड़िया मुंडा से फोन पर बात की. इस दौरान उनका कुशलक्षेम जाना और जल्द स्वस्थ होने की कामना की. इस बात की जानकारी कड़िया मुंडा के पुत्र जगन्नाथ मुंडा ने दी. बता दें कि निमाेनिया होने पर बेहतर इलाज के लिए कड़िया मुंडा मेडिका अस्पताल में एडमिड हैं. फिलहाल स्थिति पहले से बेहतर बतायी जा रही है.

Jharkhand news: रांची के मेडिका अस्पताल में इलाजरत कड़िया मुंडा को देखने पहुंचे केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा.
Jharkhand news: रांची के मेडिका अस्पताल में इलाजरत कड़िया मुंडा को देखने पहुंचे केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा.
ट्विटर.

पीएम मोदी ने कड़िया मुंडा से की बात

कड़िया मुंडा के पुत्र जगन्नाथ मुंडा ने कहा कि गुरुवार को प्रधानमंत्री कार्यालय से फोन आया. इसके बाद पीएम मोदी ने बाबा से बात करते हुए उनके स्वास्थ्य के बारे में विस्तार से बात की. इस दौरान बाबा को अपना ख्याल रखते हुए जल्द ठीक होने की कामना की. इस पर बाबा ने कहा कि अब पहले से बेहतर हैं. उम्मीद है जल्द उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी.

Jharkhand news: पूर्व सीएम रघुवर दास ने कड़िया मुंडा को देखने पहुंचे रांची के मेडिका अस्पताल.
Jharkhand news: पूर्व सीएम रघुवर दास ने कड़िया मुंडा को देखने पहुंचे रांची के मेडिका अस्पताल.
ट्विटर.

दस्त और कमजोरी की शिकायत पर अस्पताल में हुए भर्ती

इधर, कड़िया मुंडा के पुत्र जगन्नाथ मुंडा ने कहा कि बाबा को पिछले दिनों दस्त और कमजाेरी की शिकायत हुई. इस बीच तबीयत ठीक नहीं पर बाबा को रांची के मेडिका में भर्ती कराया गया, जहां चिकित्सकों को निमोनिया के लक्षण पाये गये. जांच के दौरान निमोनिया के आंशिक रूप से लक्षण पाये गये हैं. चिकित्सकों ने दवाएं दी है. अब स्थिति पहले से बेहतर है.

अर्जुन मुंडा और रघुवर दास भी मिल चुके

बता दें कि इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री सह केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा और पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास भी कड़िया मुंडा से मिलकर जल्द स्वस्थ की कामना की है. पूर्व सीएम श्री दास ने खूंटी के पूर्व सांसद, भाजपा के वरिष्ठ नेता, लोकसभा के पूर्व उपाध्यक्ष सह पद्मभूषण कड़िया मुंडा से भेंट कर उनका कुशलक्षेम जाना. इस मौके पर उन्होंने कहा था कि उनकी स्थिति में सुधार हो रहा है. यह देख कर मन को संतोष मिला है. ईश्वर से उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की है. वहीं, खूंटी सांसद सह केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा भी पद्मभूषण कड़िया मुंडा से भेंट कर उनके जल्द स्वास्थ्य लाभ की कामना की थी.

सादगी के लिए जाने जाते हैं कड़िया मुंडा

मालूम हो कि पद्मभूषण कड़िया मुंडा अपने सादगी के लिए जाने जाते हैं. आठ बार खूंटी के सांसद रहने वाले श्री मुंडा को आज भी खेती-बारी से काफी लगाव है. समय निकाल कर कई बार खेतों में भी देखे जाते हैं. लाेकसभा उपाध्यक्ष के अलावा तीन बार केंद्र में मंत्री भी रह चुके हैं.

Posted By: Samir Ranjan.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें