24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बकरी बाजार में मासिक दर पर मिलेगी पार्किंग की सुविधा : चेंबर

टाउन वेंडिंग कमेटी की बैठक में बनी सहमति. अपर बाजार के लोगों को मिलेगी प्राथमिकता.

रांची. टाउन वेंडिंग कमेटी की बैठक शुक्रवार को रांची नगर निगम कार्यालय में हुई. बैठक में झारखंड चेंबर के अध्यक्ष किशोर मंत्री और महासचिव परेश गट्टानी मुख्य रूप से शामिल हुए. बैठक में लालपुर बाजार को डिस्टिलरी पुल स्थित निर्माणाधीन वेंडर मार्केट में दुकान आवंटन करने पर सहमति बनी. वहीं झारखंड चेंबर के आग्रह पर बकरी बाजार में पार्किंग की व्यवस्था चालू करने पर भी सहमति दी गयी. चेंबर अध्यक्ष ने पार्किंग के बारे में बताया कि इसके लिए दो एकड़ जगह चिह्नित की जायेगी. यहां पर न्यूनतम और मासिक दर पर पार्किंग की सुविधा दी जायेगी. इसमें अपर बाजार के रहनेवाले लोगों को प्राथमिकता दी जायेगी. बैठक में बड़ा तालाब में पानी के दुर्गंध से हो रही समस्या पर भी चेंबर अध्यक्ष ने चिंता जतायी.

कमेटी का गठन किया जायेगा

बाजार टांड़ में निगम द्वारा आवंटित दुकानों के किराया विवाद के समाधान पर चर्चा हुई. मौके पर चेंबर अध्यक्ष किशोर मंत्री ने बताया कि प्रशासक अमीत कुमार ने कहा है कि जल्द ही कमेटी का गठन कर, सर्वे और कैंप लगा कर समस्या का निदान किया जायेगा. प्रशासक ने यह भी कहा है कि अटल वेंडर मार्केट के तीसरे तल्ले पर 60-70 दुकानें खाली हैं. इच्छुक महिलाओं को उचित किराया निर्धारित करते हुए दुकान आवंटित करने पर विचार किया जा सकता है. वहीं रांची मास्टर प्लान-2037 में संशोधन पर चर्चा हुई.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें