1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. oxi friends of aam aadmi party to reach every household in jharkhand with oximeter to control coronavirus pandemic mth

Corona in Jharkhand: झारखंड का ऑक्सीजन लेवल मापने निकले आम आदमी पार्टी के 1500 ‘ऑक्सी मित्र’

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
झारखंड के 5 प्रमंडल में 500 टीमें गांव-गांव में घूमकर करेंगी ऑक्सीजन लेवल की जांच.
झारखंड के 5 प्रमंडल में 500 टीमें गांव-गांव में घूमकर करेंगी ऑक्सीजन लेवल की जांच.
Prabhat Khabar

रांची : कोरोना वायरस के संक्रमण से बुरी तरह प्रभावित झारखंड में आम आदमी पार्टी (AAP) ने इस जानलेवा संक्रमण से निबटने, सरकार और आम लोगों की मदद करने का निश्चय किया है. इसी निश्चय के साथ 500 ऑक्सीमीटर के साथ 1500 लोगों की टीम झारखंड के सभी 5 प्रमंडल के अलग-अलग जिलों और प्रखंडों में काम पर लग गयी है.

आम आदमी पार्टी के मीडिया प्रभारी आबिद अली ने बताया कि कोरोना संकट को देखते हुए 3 से 5 लोगों की एक टीम बनायी गयी है. एक टीम एक गांव के सभी घरों में जायेगी और लोगों का ऑक्सीजन लेवल मापेगी, ताकि समय रहते यह पता चल सके कि कोई बीमार तो नहीं है. यदि किसी को इलाज की जरूरत होगी, तो स्वास्थ्य विभाग को इसके बारे में अवगत कराया जायेगा.

आम आदमी पार्टी ने बताया कि सरकार की मदद और जनता की सेवा करने के उद्देश्य से उन्होंने यह बीड़ा उठाया. आबिद अली ने कहा कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार ने ऐसा ही अभियान चलाया और कोरोना को कंट्रोल किया. उसी अनुभव के आधार पर अब इसकी शुरुआत झारखंड में की जा रही है. इसके लिए सभी 1500 लोगों (ऑक्सी मित्रों) को पूरी तरह से ट्रेंड किया गया है.

आम आदमी पार्टी की स्टैंडिंग कमेटी के सदस्य और सोशल मीडिया प्रभारी आबिद अली कहते हैं कि इस वक्त उनके पास 500 ऑक्सीमीटर आ चुके हैं. सरकार यदि सहयोग करेगी, तो 1500 और ऑक्सीमीटर के साथ उनके कार्यकर्ता गांवों में निकल पड़ेंगे. उन्होंने यह भी कहा कि इस अभियान के दौरान पार्टी के सभी वॉलेंटियर सोशल डिस्टैंसिंग और सैनिटाइजेशन का पूरा-पूरा ख्याल रखेंगे.

आम आदमी पार्टी के झारखंड प्रदेश संयोजक ने कहा कि ‘आप’ के कार्ययकर्ता ‘ऑक्सी मित्र’ के रूप में घर-घर जायेंगे. प्रत्येक व्यक्ति के ऑक्सीजन लेवल की जांच करेंगे. दिल्ली में कोरोना से जो सीख मिली है, उसके आधार पर जागरूकता अभियान को पूरे झारखंड में चलाया जायेगा. उन्होंने कहा कि जो काम हेमंत सोरेन की सरकार को करना चाहिए था, वह काम आम आदमी पार्टी कर रही है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें