1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. on the instructions of cm a sick girl gets medicine widow gets pension srn

सीएम के निर्देश पर बीमार बच्ची को मिली दवा, विधवा को पेंशन

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के निर्देश पर बीमार बच्ची को दवा और बेसहारा विधवा को पेंशन दी गयी.
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के निर्देश पर बीमार बच्ची को दवा और बेसहारा विधवा को पेंशन दी गयी.
File Photo

रांची : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के निर्देश पर बीमार बच्ची को दवा और बेसहारा विधवा को पेंशन दी गयी. ट्वीटर पर शिकायत मिलने के बाद श्री सोरेन ने चान्हो स्थित पकरियो गांव निवासी 12 वर्षीय बच्ची सरिता उरांव को उचित दवा व आवश्यक चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराने का निदेश दिया.

सीडीपीओ भी सरिता का हाल लेने पहुंची. उपायुक्त ने मुख्यमंत्री को जानकारी दी कि सरिता मानसिक रोग से ग्रस्त है. उसके माता-पिता की सहमति से उसे रिनपास में भर्ती कराया जायेगा. सरिता दो वर्ष की उम्र में बीमार होकर नौ दिनों तक बेहोश रही थी. वह सब कुछ भूल चुकी थी. अनहोनी की आशंका के कारण उसके माता-पिता उसे पिछले सात साल से पैरों में रस्सी बांध घर पर रखते थे.

आर्थिक तंगी की वजह से परिजन उसका इलाज कराने में असमर्थ थे. ट्वीटर पर ही मिली एक अन्य शिकायत के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने साहेबगंज के गोपालडीह बरहेट निवासी पार्वती देवी को तत्काल विधवा पेंशन, पारिवारिक पेंशन एवं अांबेडकर आवास देने का निर्देश दिया गया. उपायुक्त ने श्री सोरेन को जानकारी दी कि उक्त योजनाएं स्वीकृत करते हुए पार्वती देवी और उनके परिवार को अन्य सरकारी सहायता भी उपलब्ध करायी जा रही है.

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें