1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. neet and jee exams many organizations came forward to help prt

नीट और जेइइ परीक्षा : मदद के लिए कई संगठन आगे आये

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
नीट और जेइइ परीक्षा : मदद के लिए कई संगठन आगे आये
नीट और जेइइ परीक्षा : मदद के लिए कई संगठन आगे आये
फाइल फोटो

रांची : नीट और जेइइ समेत विभिन्न प्रकार की परीक्षाएं होने वाली हैं. लॉकडाउन में छात्रों को अधिक परेशान न होना पड़े, इसके लिए शहर के सामाजिक संगठन आगे आये हैं. इसमें ऑटो यूनियन भी सहयोग के लिए तैयार है. उनका कहना है कि विद्यार्थियों को हर प्रकार का सहयोग किया जायेगा. कोई खाना और पानी की व्यवस्था करने के लिए तैयार है, तो कोई न्यूनतम दर पर रहने की व्यवस्था करेगा. यही नहीं, निजी कैब पर भी डिस्काउंट की पहल की गयी है.

सरकार की ओर से कोई निर्णय नहीं होने पर छात्रों की मदद के लिए झारखंड चेंबर पहल करेगा. मारवाड़ी समाज, पंजाबी और जैन समाज की धर्मशाला में न्यूनतम कीमत पर रहने के लिए व्यवस्था की जायेगी. स्टूडेंट के लिए रेस्टोरेंट और होटलों से डिस्काउंट रेट पर भोजन उपलब्ध कराया जायेगा. विशेष छूट पर कैब भी उपलब्ध कराने की पहल करेंगे.

कुणाल अजमानी, अध्यक्ष, झारखंड चेंबर

नीट और जेइइ की परीक्षा आयोजित की जा रही है. ऐसे में पूरी कोशिश है कि उन्हें जरूरत के अनुसार सुविधा मुहैया करा सकें. दो से तीन परीक्षा केंद्रों पर जाकर परीक्षार्थियों के लिए खाना और पानी की व्यवस्था की जायेगी.

अमित खोवाल, अध्यक्ष, जेसीआइ, रांची

ऑटो चालक बच्चों को सेवा देने के लिए तत्पर हैं. जरूरत के अनुसार जगह-जगह ऑटो तैनात रहेंगे. किराये में पांच रुपये की छूट दी जायेगी. चालकों एवं मालिकों से आग्रह है कि बच्चों को जितना संभव हो, उनकी मदद करें.

दिनेश सोनी, संस्थापक, झारखंड प्रदेश डीजल ऑटो महासंघ

पिंक ऑटो महिला चालकों की कोशिश रहेगी कि अधिक से अधिक सेवा प्रदान दे सकें. परीक्षा के दिन हम तमाम महिला चालक जरूरत के अनुसार ऑटो उपलब्ध करायेंगे. अपनी ओर से बच्चों को हर तरह की सेवा देने का प्रयास करेंगे.

हीरा देवी, अध्यक्ष, पिंक ऑटो महिला सर्विस

11 शेल्टर होम में छात्र कर सकते हैं विश्राम : रांची़ नगर निगम के 11 शेल्टर होम व आश्रयगृह हैं. यहां बाहर से आनेवाले छात्र रात्रि विश्राम कर सकते हैं. यहां उनसे कोई शुल्क भी नहीं लिया जायेगा. परेशानी होने पर इन नंबरों पर करें संपर्क: बाहर से आने वाले छात्रों को कोई परेशानी न हो. इसके लिए बाहर से आने वाले छात्र 7992238521, 9431149040 नंबर पर संपर्क कर सकते हैं. इसके अलावा इन आश्रयगृहों में किसी तरह की परेशानी होने पर शिकायत भी दर्ज करा सकते हैं.

आश्रयगृह बेड

एजी मोड़, डोरंडा 10

पहाड़ी मंदिर के निकट 10

बस स्टैंड खादगढ़ा (महिला) 50

बस स्टैंड खादगढ़ा (पुरुष) 50

धुर्वा बस स्टैंड 20

बकरी बाजार 10

जगरनाथपुर 15

रिम्स 18

आइटीआइ बस स्टैंड 10

कर्बला चौक 10

सेवा सदन 10

यहां होगी नीट की परीक्षा : रांची में डीपीएस, ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल, ब्रिजफोर्ड स्कूल, केराली स्कूल, कैंब्रियन पब्लिक स्कूल, सरस्वती शिशु विद्या मंदिर, गुरुनानक स्कूल, विवेकानंद विद्या मंदिर, एसआर डीएवी स्कूल, शारदा ग्लोबल स्कूल, अार्मी पब्लिक स्कूल, डीएवी हेहल, डीएवी बरियातू, टेंडर हर्ट स्कूल, डीएवी कपिलदेव, लोयला कॉन्वेंट स्कूल, डीएवी नंदराज स्कूल, डीएवी आलोक पब्लिक स्कूल, डीएवी गांधीनगर, सरला-बिरला स्कूल, सुरेंद्रनाथ सेंटेनरी स्कूल, केंद्रीय विद्यालय नामकुम, दीपा टोली व एचइसी में सेंटर बनाया गया है.

Post by : Pritish Sahaya

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें