18.1 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पंडित दीनदयाल के सपनों को साकार कर रही मोदी सरकार : बाबूलाल मरांडी

इस मौके पर संगठन महामंत्री कर्मवीर सिंह ने राजधानी में आयोजित कार्यक्रम में कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय के विचारों ने विकसित भारत के निर्माण की नींव रखी है. भारतीय संस्कृति और विरासत को केंद्र में रखकर देश को आगे ले जाने का मार्ग दिखाया.

रांची : भाजपा ने राज्यभर में पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि को समर्पण दिवस के रूप में मनाया. भाजपा ने बूथ स्तर पर श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयोजन किया. गांव चलो अभियान के तहत प्रवास के क्रम में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने रविवार को गिरिडीह के राजधनवार में आयोजित कार्यक्रम में स्व उपाध्याय को श्रद्धासुमन अर्पित किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि दीनदयाल असाधारण प्रतिभा के धनी महामानव थे. उन्होंने विश्व की कई विचारधाराओं के बीच एकात्म मानववाद का सर्वग्राह्य दर्शन दिया. विश्व को एक नयी दिशा दी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार पंडित दीनदयाल के सपनों को साकार कर रही है.

पिछड़ों और गरीबों को समर्पित है मोदी सरकार

श्री मरांडी ने कहा कि स्व दीनदयाल जी के एकात्म चिंतन में व्यष्टि से समष्टि का चिंतन है. उनके अंत्योदय के चिंतन ने भारत के सर्वस्पर्शी और सर्वव्यापी विकास को सुनिश्चित किया है. केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार का सबका साथ, सबका विकास अंत्योदय का पर्याय है. मोदी सरकार गांव, गरीब, किसान, मजदूर, महिला, आदिवासी,दलित और पिछड़ों को समर्पित है. विभिन्न कल्याणकारी योजनाएं चाहे जनधन हो, शौचालय निर्माण हो, पेंशन योजना हो, प्रधानमंत्री आवास हो, आयुष्मान कोर्ड हो, गरीब कल्याण अन्न योजना हो, पीएम विश्वकर्मा योजना हो.. सभी अंत्योदय पर आधारित हैं.

पंडित दीनदयाल के विचारों ने विकसित भारत की नींव रखी

इस मौके पर संगठन महामंत्री कर्मवीर सिंह ने राजधानी में आयोजित कार्यक्रम में कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय के विचारों ने विकसित भारत के निर्माण की नींव रखी है. भारतीय संस्कृति और विरासत को केंद्र में रखकर देश को आगे ले जाने का मार्ग दिखाया, जो विकसित भारत के निर्माण में भी प्रेरणा स्रोत बना है. पार्टी कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में राकेश प्रसाद, सीमा शर्मा, महेश पोद्दार,सीमा पासवान,अशोक बड़ाईक, राकेश भास्कर,संदीप वर्मा, रमेश सिंह, गुरुविंदर सिंह सेठी, उमाशंकर केडिया, कमाल खान, लक्ष्मी चंद्र दक्षिीत, राफिया नाज, संजय जायसवाल, लक्ष्मी कुमारी और अमिता भाटिया सहित कई नेता शामिल थे.

Also Read: रांची : आंगनबाड़ी सेविका-सहायिकाओं ने आंदोलन करने की चेतावनी दी

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें