25.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Jharkhand Weather Forecast: अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दिन झारखंड में कैसा रहेगा मौसम?

हाड़ कंपा देनी वाली ठंड से आमजन के साथ पशु-पक्षी भी बेहाल हैं. शनिवार को कोहरे और शीतलहर से लोग परेशान रहे. सर्द हवाओं के चलते न्यूनतम तापमान में दो डिग्री की गिरावट दर्ज की गयी है. 22 जनवरी की सुबह में कोहरा रहेगा. इसके बाद आसमान में आंशिक बादल छाए रहेंगे.

रांची: कड़ाके की ठंड व शीतलहरी से लोग परेशान हैं. अभी कोहरे से राहत नहीं मिलने वाली है. मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में बताया है कि 21 से 24 जनवरी तक सुबह में कोहरा या धुंध और बाद में आंशिक बादल छाए रहेंगे. 25 व 26 जनवरी की सुबह में कोहरा या धुंध और बाद में आसमान मुख्यत: साफ रहेगा. मौसम शुष्क रहेगा. इस दौरान सभी की निगाहें 22 जनवरी को अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के मौसम पर टिकी हैं. आपको बता दें कि 22 जनवरी की सुबह में कोहरा रहेगा. इसके बाद आसमान में आंशिक बादल छाए रहेंगे.

हाड़ कंपा देनी वाली ठंड से लोग बेहाल

धनबाद में हाड़ कंपा देनी वाली ठंड से आमजन के साथ पशु-पक्षी भी बेहाल हैं. शनिवार को कोहरे और शीतलहर से लोग परेशान रहे. सर्द हवाओं के चलते न्यूनतम तापमान में दो डिग्री की गिरावट दर्ज की गयी है. दिन में खिली धूप ने थोड़ी राहत दी, लेकिन शाम होते ही ठंड का असर बढ़ गया. ठंड से बचाव के लिए कोई अलाव के आगे बैठा रहा, तो किसी ने हीटर, ब्लोअर का सहारा लिया. मौसम विभाग की मानें तो दो दिनों में न्यूनतम तापमान में पांच डिग्री की गिरावट दर्ज की गयी है.

Also Read: झारखंड में बदलेगा मौसम का मिजाज, कोहरे के बाद बारिश के हैं आसार, मकर संक्रांति पर कैसा रहेगा मौसम?

दो दिनों में तापमान में पांच डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज

धनबाद में शनिवार को अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान आठ डिग्री सेल्सियस पहुंच गया. गुरुवार को अधिकतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस था. इस तरह से बीते दो दिन में तापमान में पांच डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज की गयी है.

Also Read: Ayodhya Ram Mandir: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दिन झारखंड होगा राममय, 51 हजार मंदिरों में होंगे अनुष्ठान

ठंड का असर रहेगा बरकरार

शुक्रवार की तुलना में शनिवार को न्यूनतम तापमान दो डिग्री सेल्सियस कम हुआ है. ऐसे में सुबह में कोहरा का असर दिखा. हालांकि रात में ओस की बूंदें पानी की तरह टपकते देखा गया. मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में तापमान में बड़े बदलाव की कोई संभावना नहीं है. ऐसे में ठंड का असर बरकरार रहेगा.

Also Read: झारखंड: सीएम हेमंत सोरेन 22 जनवरी को 2500 युवाओं को देंगे ऑफर लेटर, ये है तैयारी

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें