25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand Weather: झमाझम बारिश से राहत, 20 जून को संताल ‍व कोल्हान में भारी बारिश, झारखंड में कब हो रही मानसून की एंट्री?

Jharkhand Weather: राजधानी रांची समेत झारखंड में बुधवार को झमाझम बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली. 20 जून को संताल और कोल्हान में भारी बारिश के आसार हैं. इधर, झारखंड में जल्द मानसून की एंट्री होनेवाली है.

Jharkhand Weather: रांची-गर्मी से झुलस रहे राज्यवासियों के लिए राहत की खबर है. झारखंड में मानसून का काउंटडाउन शुरू हो गया है. मौसम विज्ञान केंद्र का पूर्वानुमान है कि अगले दो-तीन दिनों में संताल के रास्ते मानसून झारखंड में दाखिल हो सकता है. इसके लिए ‘येलो अलर्ट’ के साथ 20 जून को कोल्हान और संताल परगना वाले हिस्से में कहीं-कहीं भारी बारिश की चेतावनी जारी की गयी है. बुधवार को रांची समेत कई जिलों में झमाझम बारिश से लोगों को राहत मिली.

झारखंड में हो रही प्री मानसून बारिश
मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार झारखंड में मानसून के प्रवेश के संकेत मिलने लगे हैं. कई हिस्सों में काले बादल छा गये हैं और प्री मानसून बारिश भी शुरू हो गयी है. इस वजह से राज्य के आधे से अधिक जिलों का तापमान 40 डिग्री सेसि से नीचे चला गया है. इधर, बुधवार को राजधानी रांची में मौसम का मिजाज बदला और झमाझम बारिश हुई. यहां का तापमान 37 डिग्री सेसि दर्ज किया गया.

42 डिग्री सेसि रहा पलामू का तापमान
पलामू और गढ़वा में बुधवार को लू की स्थिति रही. वहां का तापमान 42 डिग्री सेसि के आसपास दर्ज किया गया. जमशेदपुर के अलावा बोकारो, गोड्डा और सरायकेला का अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेसि से अधिक रहा. शेष जिलों का अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेसि से नीचे रहा.

25 जून तक हल्की बारिश के आसार
पिछले 24 घंटे में लातेहार में 24 मिमी, जबकि खूंटी में करीब 14 मिमी के आसपास बारिश हुई. धनबाद में करीब 65 मिमी की बारिश दर्ज की गयी है. राजधानी में भी बुधवार को कई स्थानों पर दो मिमी तक बारिश हुई. मौसम केंद्र का पूर्वानुमान है कि 25 जून तक राज्य के करीब-करीब सभी जिलों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होगी.

Also Read: Monsoon Update: 12 जिलों में बारिश, पलामू संभाग को लू से राहत नहीं, इस दिन झारखंड पहुंचेगा मानसून

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें