1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand politics update jmm mla ramdas soren accused its own leaders of conspiring to government topple made this big disclosure srn

Exclusive : JMM ने अपने ही नेताओं पर लगाया सरकार गिराने के लिए साजिश रचने का आरोप, किया ये बड़ा खुलासा

घाटशिला से झामुमो विधायक रामदास सोरेन ने धुर्वा थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है. इसमें उन्होंने कहा है कि झामुमो से निष्कासित कोषाध्यक्ष रवि केजरीवाल ने हेमंत सोरेन की सरकार गिराने के लिए प्रलोभन दिया था. प्राथमिकी के बाद राजनीतिक हलचल बढ़ गई है

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Jharkhand News : झामुमो विधायक रामदास सोरेन का सरकार गिराने के लिए साजिश रचने का आरोप
Jharkhand News : झामुमो विधायक रामदास सोरेन का सरकार गिराने के लिए साजिश रचने का आरोप
File Photo

रांची : घाटशिला से झामुमो विधायक रामदास सोरेन ने हेमंत सोरेन सरकार को अस्थिर करने की साजिश का खुलासा किया है़ विधायक रामदास सोरेन ने झामुमो के पूर्व कोषाध्यक्ष रवि केजरीवाल और उनके सहयोगी अशोक अग्रवाल पर आरोप लगाया है कि दोनों ने हेमंत सरकार को गिराने के लिए उनसे संपर्क किया था. इसे लेकर उन्होंने दोनों पर धुर्वा थाना में प्राथमिकी भी दर्ज करायी है.

इधर, प्रभात खबर से बातचीत में विधायक रामदास ने बताया कि रवि केजरीवाल उनके रांची स्थित आवास पर भी पहुंचे थे. केजरीवाल ने सरकार गिराने की बात करते हुए कहा कि मुंहमांगा पैसा देंगे. भाजपा के साथ सरकार बनाने पर मंत्री पद भी मिलेगा. विधायक ने कहा कि रवि केजरीवाल का दावा था कि उसके संपर्क में दूसरे कई विधायक हैं. संख्या की चिंता मत कीजिये.

विधायक रामदास से जब पूछा गया कि केजरीवाल पर आप आरोप लगा रहे हैं, लेकिन क्या इससे संबंधित कोई ठोस सबूत है? इस पर उन्होंने कहा कि मैंने उसकी बात सुन ली. मुझे कुछ लेना-देना ही नहीं था, तो फिर हम कोई सबूत क्यों जुटाते. हम फोन टेप-टाप काहे करते. केजरीवाल से बातचीत के 8-10 दिन बाद मैंने मामला दर्ज कराया़ मैं झारखंड आंदोलनकारी हूं.

13-14 केस दर्ज हैं. भीख मांग कर झारखंड नहीं लिया. जंगल-जंगल घूमे हैं. शिबू सोरेन के साथ लड़ाई लड़ी है़ कोई हमारी सरकार गिरा दे, कैसे बर्दाश्त करेंगे़ यह पूछने पर कि रवि ने कितने विधायक होने का दावा किया, विधायक ने कहा : मुझसे उसने केवल यही कहा कि मेरे साथ कई लोग हैं.

झामुमो िवधायक बोले...

आप साथ दीजिए. मुझे इस मामले में कोई रुचि नहीं थी, इसलिए मैं किसी का नाम पूछने भी नहीं गया

सरकार गिराने की साजिश में चल रहा वेस्टर्न अटैक : झामुमो

इस पूरे प्रकरण में झामुमो के केंद्रीय महासचिव सह प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. श्री भट्टाचार्य ने कहा कि सरकार गिराने को लेकर चल रही साजिश के प्रति पार्टी सचेत है. इसे लेकर पार्टी के विधायक रामदास सोरेन ने प्राथमिकी भी दर्ज करायी है. यह कोई नयी कोशिश नहीं है.

यह प्रयास आगे भी जारी रहेगा. सरकार गिराने को लेकर अभी वेस्टर्न अटैक चल रहा है. पहले महाराष्ट्र से हुआ, अब गुजरात से हो रहा है. आनेवाले दिनों में भी इस प्रकार की कोशिश की जायेगी. इसके लिए पार्टी पूरी तरह से सचेत है. भाजपा इस गुमान में नहीं रहे कि वह किसी मीर जाफर को लेकर अपनी रणनीति में कामयाब हो जायेगी. हम लोग को सही-गलत समझ में आता है.

केजरीवाल आवास पहुंचा और बोला कि मुंह मांगा पैसा देंगे, सरकार गिरा दीजिए

घाटशिला विधानसभा क्षेत्र से झामुमो विधायक हैं रामदास

कौन हैं रवि केजरीवाल और अशाेक अग्रवाल

रवि केजरीवाल झामुमो के कोषाध्यक्ष रह चुके हैं. पार्टी विरोधी गतिविधि के कारण वर्ष 2020 में उन्हें पार्टी से छह वर्षों के लिए निष्कासित किया गया था. वह बोकारो के चास में कारोबार करते हुए झामुमो से जुड़े थे. वहीं विधायक रामदास सोरेन को प्रलोभन देने की साजिश में रवि केजरीवाल के साथ अशोक अग्रवाल भी शामिल हैं. अशोक के बारे में बताया जा रहा है कि वह रवि केजरीवाल के व्यवसायिक मित्र है.

केजरीवाल ने दो-तीन बार विधायक को किया था फोन, सीडीआर से खुलेगा राज

सरकार गिराने की साजिश को लेकर धुर्वा थाना में विधायक रामदास सोरेन की शिकायत पर 12 अक्तूबर को दर्ज केस में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. केस का अनुसंधान हटिया एएसपी विनीत कुमार कर रहे हैं. पुलिस अनुसंधान के दौरान रवि केजरीवाल द्वारा विधायक रामदास सोरेन को फोन किये जाने के बिंदु पर जांच करने के लिए सीडीआर हासिल करेगी.

इसके अलावा रवि केजरीवाल द्वारा अशोक अग्रवाल के साथ रामदास सोरेन के आवास पर जाने के बिंदु को स्थापित करने के लिए पुलिस गवाहों का बयान ले सकती है. विधायक रामदास सोरेन ने अपनी शिकायत में इस बात का उल्लेख किया था कि रवि केजरीवाल और अशोक अग्रवाल सेक्टर- तीन धुर्वा स्थित उनके आवास पर गये थे. इसके पूर्व रवि केजरीवाल ने विधायक रामदास सोरेन को दो-तीन बार फोन किया था.

अनूप सिंह की प्राथमिकी में चार्जशीट की तैयारी

सरकार गिराने की साजिश को लेकर इस प्रकरण से पहले भी एक मामला आ चुका है़ कोतवाली थाना में कांग्रेस विधायक जयमंगल सिंह उर्फ अनूप सिंह की शिकायत पर 22 जुलाई 2021 को केस दर्ज हुआ था़ इसका आरंभिक अनुसंधान पुलिस ने पूरा कर लिया है. पुलिस ने केस के आरंभिक अनुसंधान में पूर्व में जेल भेजे गये अभिषेक कुमार दूबे, निवारण प्रसाद महतो और अमित सिंह को दोषी पाया है. न्यायालय में चार्जशीट दायर करने की तैयारी हो रही है.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें