1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand news governor ramesh bais was not spared from illegal recovery of private hospitals grandson 51 thousand had to be paid of stomach pain srn

राज्यपाल रमेश बैस के पोते को निजी अस्पतालों ने लगाया चूना, पेट दर्द के ऐवज में लूटे 51 हजार रुपये

झारखंड के राज्य राज्यपाल रमेश बैस के पोते को भी राजधानी के निजी अस्पतालों ने चूना लगा दिया. दरअसल मामला ये है कि हल्के पेट दर्द के कारण उन्हें अस्पताल जाना पड़ा. लेकिन जब बिल चुकाने की बारी आयी तो अस्पताल प्रबंधनों ने 51 हजार रूपये का बिल बना दिया.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
रमेश बैस भी नहीं बचे निजी अस्पतालों के अवैध वसूली से
रमेश बैस भी नहीं बचे निजी अस्पतालों के अवैध वसूली से
फाइल फोटो

रांची : झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस को भी इलाज के नाम पर राजधानी के निजी अस्पतालों की मनमानी वसूली का सामना करना पड़ा. जानकारी के अनुसार, कुछ दिन पूर्व राज्यपाल के भतीजे के पुत्र (राज्यपाल का पोता) के पेट में हल्का दर्द हुआ.

राजभवन के अधिकारियों ने उन्हें इलाज के लिए शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां दवा देने के बाद वह पूरी तरह से ठीक हो गये. पेट में गैस की वजह से दर्द हुआ था, लेकिन अस्पताल प्रबंधन व डॉक्टरों ने उन्हें 24 घंटे डॉक्टर की निगरानी में रखने की बात कह कर दो दिन अस्पताल में रखा. इस दौरान उक्त अस्पताल ने उनसे दो दिन के इलाज के खर्च में 51 हजार रुपये ले लिये.

अस्पताल प्रबंधन ने उनसे एक रूम का प्रतिदिन का किराया आठ हजार रुपये लिया. इन दो दिनों में अस्पताल के ही डॉक्टर द्वारा मरीज को देखने के लिए प्रति विजिट आठ सौ रुपये लिये गये. उक्त डॉक्टर का विजिट चार बार दिखाया गया, जबकि जांच व अन्य खर्च के नाम पर अलग से पैसे लिये गये. राजधानी में ही अवस्थित एक फाइव स्टार दर्जा वाले होटल के एक रूम का किराया एक दिन का साढ़े पांच हजार व टैक्स है. जबकि निजी अस्पताल के एक रूम का एक दिन का किराया आठ हजार रुपये से भी ऊपर है.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें