1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand news caste census delegation to meet home minister amit shah cm hemant soren had sought time from pm modi grj

जातीय जनगणना : गृह मंत्री अमित शाह से आज मिलेगा झारखंड का प्रतिनिधिमंडल, हेमंत सोरेन भी होंगे शामिल

जातीय जनगणना को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से आज रविवार (26 सितंबर) को नयी दिल्ली में सीएम हेमंत सोरेन के नेतृत्व में सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल मिलेगा. प्रतिनिधिमंडल गृह मंत्री के आवास पर संध्या 4 बजे मुलाकात करेगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गृह मंत्री अमित शाह व झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन
गृह मंत्री अमित शाह व झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन
ट्विटर

Jharkhand News, रांची न्यूज : झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के नेतृत्व में सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल जातीय आधार पर जनगणना को लेकर अनुरोध करने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से आज रविवार (26 सितंबर) को नयी दिल्ली में मिलेगा. प्रतिनिधिमंडल गृह मंत्री के आवास पर संध्या 4 बजे मुलाकात करेगा. आपको बता दें कि पहले 25 सितंबर को ही प्रतिनिधिमंडल को गृह मंत्री से मुलाकात करनी थी.

जातीय जनगणना व जनगणना में सरना धर्म कोड पर बातचीत के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से राज्य सरकार का प्रतिनिधिमंडल 26 सितंबर को शाम 4 बजे मुलाकात करेगा. पहले 25 सितंबर को समय निर्धारित किया गया था. जिसमें मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के नेतृत्व में राज्य का 10 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल वार्ता में शामिल था. झामुमो के केंद्रीय महासचिव सह प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने बताया था कि प्रतिनिधिमंडल में झामुमो व कांग्रेस के दो-दो प्रतिनिधि के साथ-साथ राजद, माले, भाकपा, माकपा व मासस का एक-एक सदस्य शामिल होगा.

आपको बता दें कि झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने जातीय जनगणना कराने और जनगणना में सरना धर्म कोड को शामिल करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से वार्ता के लिए समय मांगा था. इनकी ओर से कहा गया था कि राज्य के सभी दलों का एक प्रतिनिधिमंडल इस मुद्दे पर वार्ता करना चाहता है. इसके बाद प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने पत्र भेज कर इस मुद्दे पर केंद्रीय गृह मंत्री से वार्ता करने की बात कही थी. इसी आलोक में केंद्रीय गृह मंत्री के साथ वार्ता की तिथि तय की गयी है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें