27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा का रिजल्ट जारी, कृषि संबंधित पाठ्यक्रमों में दाखिला लेने वाले ऐसे देखें परिणाम

परीक्षाफल को अधिक पारदर्शी बनाने के उद्देश्य से सभी परीक्षार्थियों के आंसर ओएमआर शीट को स्कैन कर वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है, जिसे 18 मई से डाउनलोड किया जा सकता है.

रांची: झारखंड संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा-2024 का परीक्षाफल जारी कर दिया गया है. ये परीक्षा परिणाम कृषि और अन्य समवर्गी पाठ्यक्रमों के लिए है. परीक्षार्थी अपना रिजल्ट आयोग की आधिकारिक वेबसाइट https://jceceb.jharkhand.gov.in/ पर रिजल्ट कॉलम में जाकर देख सकते हैं. परीक्षा का आयोजन 28 अप्रैल को हुआ था. जबकि 30 अप्रैल को चार सेटों में आंसर की पर्षद की वेबसाइट पर डाल दिया गया था.

परीक्षार्थियों के आंसर ओएमआर शीट को भी डाल दिया गया है वेबसाइट पर

बता दें कि इस बार परीक्षाफल को अधिक पारदर्शी बनाने के उद्देश्य से सभी परीक्षार्थियों के आंसर ओएमआर शीट को स्कैन कर वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है, जिसे 18 मई से डाउनलोड किया जा सकता है. पर्षद द्वारा जारी आंसर की परीक्षार्थियों से प्राप्त आपत्तियों के विरुद्ध विषय विशेषज्ञों प्राप्त कर उसका निराकरण किया गया. इसके बाद इसका संशोधित उत्तर कुंजी वेबसाइट पर अपलोड किया गया. उसके आधार पर ही परीक्षाफल को तैयार किया गया है.

Also Read: पीएम मोदी के आने से पहले झारखंड में एंटी नक्सल ऑपरेशन, घाटशिला में ऐसी होगी सुरक्षा व्यवस्था

कहां कहां हो सकता है नामांकन

परीक्षा में उतीर्ण छात्र-छात्राओं को झारखंड में स्थित कृषि विश्व विद्यालय में नामकंन मिलेगा. इसके अलावा अन्य समवर्गी पाठ्यक्रमों में भी इसी परीक्षा के मार्क्स के आधार पर दाखिला लिया जाएगा. बता दें कि इस परीक्षा में बेहतर अंक लाने वाले छात्र छात्राओं के दाखिले की पहली पंसद रांची स्थित बिरसा कृषि विश्व विद्यालय है. जो राज्य सरकार द्वारा संचालित की जाती है. इसके अलावा इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ एग्रीकल्चरल बायोटेक्नोलॉजी रांची और इंस्टीट्यूट ऑफ फॉरेस्ट प्रोडक्टिविटी भी लोगों की पंसद है.

Also Read: सिमडेगा: 2 क्विंटल जावा महुआ जब्त, झारखंड और ओडिशा उत्पाद विभाग की संयुक्त कार्रवाई में मिली बड़ी सफलता

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें