26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सिमडेगा: 2 क्विंटल जावा महुआ जब्त, झारखंड और ओडिशा उत्पाद विभाग की संयुक्त कार्रवाई में मिली बड़ी सफलता

झारखंड और ओडिशा के उत्पाद विभागों द्वारा चलाए गए संयुक्त अभियान में छापेमारी के दौरान पुलिस ने 2 क्विंटल जावा महुआ और शराब जब्त की है.

सिमडेगा, मो इलियास: सिमडेगा में शुक्रवार को अवैध शराब के खिलाफ ओडिशा और झारखंड उत्पाद विभाग का संयुक्त छापामारी अभियान सिमडेगा के बांसजोर में चलाया गया. इस दौरान भारी मात्रा में अवैध शराब और जावा महुआ जब्त किया गया तथा शराब निर्माण में जुटे चार महिलाओं को हिरासत में लिया गया.

कहां हुई छापेमारी

दोनों राज्यों के उत्पाद विभाग की संयुक्त कार्रवाई में छापामारी के दौरान एनएच के किनारे तेतरटोली गांव में अवैध शराब की फैक्ट्री मिली. छापामरी के दौरान दो सौ किलो जावा महुआ और 60 लीटर शराब जब्त किया गया. यहां बता दें कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर झारखंड और ओड़िशा उत्पाद कमीश्नर के संयुक्तादेश से सिमडेगा के ओडिशा सीमा से सटे बांसजोर में यह अभियान चलाया गया. छापामारी अभियान का नेतृत्व सिमडेगा के उत्पाद इंस्पेक्टर राजीव नयन और राउरकेला के उत्पाद इंस्पेक्टर कर रहे थे. गांव में पुलिस को देखते ही गांव के सभी पुरूष फरार हो गये. करीब डेढ घंटे तक छापामारी चली. इस छापामारी के दौरान उत्पाद पुलिस ने अवैध शराब बनाने के आरोप में चार महिला मंजू देवी, सुखमती देवी, विमला देवी और फुकली देवी के विरूद्ध अभियोग दर्ज करते हुए गिरफ्तार कर लिया.

भारी मात्रा में ओडिशा में हो रही थी तस्करी

भारी मात्रा में शराब के उत्पाद से इलाके में तस्करी की घटनाएं बढ़ गई थी. यहां तक की बांसजोर पतराटोली के शराब से पड़ोसी राज्य ओडिशा परेशान था. राउरकेला उत्पाद विभाग ने बताया कि बांसजोर से राउरकेला तक हर दिन भारी मात्रा में शराब ऑटो और स्कुटी के सहारे पंहुचाई जा रही थी. इस कारण से राउरकेला में शराबियों की संख्या और उत्पात बढने लगा था. हर दिन भारी मात्रा में शराब की तस्करी की जा रही थी. चुनाव के मद्देनजर इस छापेमारी को बेहद अहम माना जा रहा है और विभाग की बड़ी कामयाबी के तौर पर देखा जा रहा है. आपको बता दें कि राउरकेला में 20 मई को लोकसभा का चुनाव है. इसी के मद्देनजर यह संयुक्त छापामारी की गयी.

Also Read : सिमडेगा की अदालत ने डायन बिसाही में महिला की हत्या के दोषी को सुनायी आजीवन कारावास की सजा, 20 हजार लगाया जुर्माना

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें