1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand cyber crime news criminals are cheating by creating ranchi dc fake whatsapp account srn

सावधान! साइबर अपराधी रांची डीसी का फर्जी व्हाट्सऐप अकाउंट बना कर रहे हैं ठगी, ऐसे दे रहे हैं झांसा

साइबर अपराधियों ने रांची डीसी का फर्जी व्हाट्सऐप अकाउंट बना कर ठगी करना शुरू कर दिया है. 9718026958 नंबर से अकाउंट बनाया गया है जिसमें उपायुक्त छवि रंजन की तसवीर लगायी गयी है. डीसी ने अपील की है कि वो इसके झांसे में न आएं.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Cyber Crime in Jharkhand : रांची डीसी के नाम पर फर्जी व्हाट्सऐप अकाउंट बना भेजे जा रहे मैसेज
Cyber Crime in Jharkhand : रांची डीसी के नाम पर फर्जी व्हाट्सऐप अकाउंट बना भेजे जा रहे मैसेज
Prabhat Khabar

रांची: साइबर अपराधियों ने रांची के उपायुक्त (डीसी) के नाम से फर्जी व्हाट्सऐप अकाउंट बनाया है और इसके जरिये जिले के विभिन्न अधिकारियों को मैसेज कर रहे हैं. यह दूसरा मौका है, जब रांची डीसी के नाम से सोशल मीडिया पर कोई फर्जी अकाउंट बनाया गया है. इससे पहले साइबर अपराधियों ने फेसबुक पर भी रांची डीसी के नाम से फेक आइडी बनायी थी.

मोबाइल नंबर 9718026958 के जरिये व्हाट्सऐप पर बनाये गये फर्जी अकाउंट की डीपी में बाकायदा रांची के डीसी छवि रंजन की तस्वीर लगी हुई है. इस अकाउंट से जिला के विभिन्न अधिकारियों को मैसेज कर उनके लोकेशन की जानकारी मांगी जा रही है. डीसी के नाम पर जारी एक ऐसा ही मैसेज जब एक अंचलाधिकारी के पास पहुंचा, तो उन्होंने इसकी जानकारी रांची डीसी सहित प्रशासन के वरीय अधिकारियों को दी.

इस संबंध में उपायुक्त ने सभी अधिकारियों और रांचीवासियों से अपील की है कि वे साइबर अपराधियों के झांसे में न आयें. साइबर अपराधियों द्वारा भेजे गये किसी भी तरह के संदेश के आधार पर किसी तरह की जानकारी साझा नहीं करें और न ही पैसों का लेन-देन करें.

Posted By: Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें