1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand crime news ias syed riyaz accused of sexual harassment case arrested srn

झारखंड के IAS सैयद रियाज पर हिमाचल की युवती ने लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप, गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

खूंटी एसडीओ सैयद रियाज अहमद को इंजीनियरिंग की छात्रा से यौन उत्पीड़न मामले में मंगलवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. उन्हें न्यायालय में प्रस्तुत कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
गिरफ्तार IAS सैयद रियाज पुलिस के साथ
गिरफ्तार IAS सैयद रियाज पुलिस के साथ
प्रभात खबर

खूंटी: झारखंड के आइएएस अफसर सह खूंटी के एसडीओ सैयद रियाज अहमद पर हिमाचल प्रदेश की युवती ने यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया. जिसके बाद कल पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है. एसडीओ के खिलाफ धारा 354, 354(ए), 509 के तहत केस दर्ज है. खूंटी के एसपी ने बताया कि एसडीओ सैयद रियाज अहमद को गिरफ्तार कर जेल भेद दिया गया है. उन्हें शाम चार बजे न्यायालय में प्रस्तुत कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया

आयोजित पार्टी में शामिल अन्य लोगों से भी पूछताछ की गयी है, जिसके आधार पर साक्ष्य भी मिले हैं. प्राथमिकी दर्ज कर डीसी शशिरंजन को जानकारी दे दी गयी है. खूंटी एसडीओ सैयद रियाज की पत्नी भी आइएएस है. वह धनबाद की रहनेवाली है और कोरबा में एसडीएम है.

पूछताछ में आरोप से इंकार करते रहे एसडीओ

प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस ने छात्रा द्वारा लगाये गये आरोपों की पहले जांच शुरू की. पार्टी में शामिल लोगों से घटना के बारे में जानकारी ली गयी. छात्रा द्वारा लगाये गये आरोप के संबंध में कई लोगों ने पुलिस को जानकारी दी. इसके बाद पुलिस ने एसडीओ को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया. पूछताछ में वह छात्रा द्वारा लगाये गये आरोप से इंकार करते रहे.

उन्होंने कहा कि छात्रा उन्हें बेवजह फंसा रही है. मंगलवार को पीड़िता का न्यायालय में 164 का बयान दर्ज किया गया और मेडिकल जांच की गयी. एसडीओ सैयद रियाज अहमद 2018 बैच के आइएएस अधिकारी हैं. वे मूल रूप से महाराष्ट्र के रहनेवाले हैं. खूंटी में उन्होंने छह जुलाई 2021 को पदभार ग्रहण किया था.

आरोप : पार्टी में शराब पीने का ऑफर दिया, अश्लील हरकत की

पीड़िता के अनुसार, एक जुलाई की रात एसडीओ आवास में पार्टी थी. पार्टी सुबह छह बजे तक चली, जहां सभी लोगों ने शराब पी थी. एसडीओ ने छात्रा को शराब पीने का ऑफर दिया, लेकिन उसने इंकार कर दिया था. पार्टी खत्म होने के बाद दो जुलाई की सुबह छह बजे के बाद वह एसडीओ आवास से निकल कर डीडीसी आवास परिसर घूमने के लिए चली गयी.

पीड़िता के अनुसार, डीडीसी आवास में डीडीसी नीतीश कुमार सिंह अन्य छात्रों के साथ बाहर टहल रहे थे. इसी क्रम में एसडीओ भी वहां पहुंचे. घूमने के क्रम में पीड़िता अपने एक दोस्त के साथ डीडीसी आवास के अंदर चली गयी, जहां एसडीओ के कहने पर पीड़िता के दोस्त को बाहर भेज दिया गया. इसके बाद एसडीओ और पीड़िता आवास के अंदर कुछ देर अकेले रह गये. पीड़िता के अनुसार, इस दौरान एसडीओ ने उसे जबरन चूम लिया और उसे खींचने लगे. जब उसने इसका विरोध किया, तो एसडीओ जबरन उसका हाथ पकड़ अश्लील हरकत कर अश्लील बातें करने लगे. फिर उन्होंने गलत करने का भी प्रयास किया.

सस्पेंड होंगे खूंटी एसडीओ प्रस्ताव भेजा गया

खूंटी एसडीओ आइएएस सैयद रियाज अहमद को जेल भेजे जाने के बाद उनके निलंबन की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है. खूंटी डीसी ने इसकी रिपोर्ट सरकार को भेज दी है. इस रिपोर्ट के आधार पर कार्मिक एवं प्रशासनिक सुधार विभाग ने उन्हें सस्पेंड करने का प्रस्ताव आगे बढ़ा दिया है. इसकी अधिसूचना जारी होनी बाकी है.

पीड़िता हिमाचल की

पीड़िता हिमाचल प्रदेश की रहनेवाली है. वह मध्य प्रदेश से इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रही है. ग्रामीण विकास में इंटर्नशिप को लेकर मध्य प्रदेश के दो कॉलेजों से आठ-आठ विद्यार्थियों के समूह के साथ वह भी खूंटी आयी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें