1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand assembly foundation day celebrations today governor ramesh bais inaugurate know which programs to be organized srn

झारखंड विधानसभा स्थापना दिवस समारोह आज, राज्यपाल रमेश बैस करेंगे उद्घाटन, ये कार्यक्रम होंगे आयोजित

आज झारखंड विधानसभा का 21वीं वर्षगांठ मनाया जाएगा. राज्यपाल रमेश बैस इसका उद्घाटन करेंगे तो सीएम हेमंत सोरेन मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद रहेंगे. ये कार्यक्रम दिन के 11 बजे शुरू होगा.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
झारखंड विधानसभा स्थापना दिवस
झारखंड विधानसभा स्थापना दिवस
फाइल फोटो

रांची : झारखंड विधानसभा की 21वीं वर्षगांठ सोमवार को मनायी जायेगी. राज्यपाल रमेश बैस समारोह का उद्घाटन करेंगे. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित रहेंगे. स्पीकर रबींद्र नाथ महतो सहित सभी विधायक समारोह में विशेष रूप से मौजूद रहेंगे. भाजपा के वरिष्ठ विधायक रामचंद्र चंद्रवंशी को समारोह में उत्कृष्ट विधायक के रूप में सम्मानित किया जायेगा.

विधानसभा के पांच कर्मी को उल्लेखनीय सेवा के लिए, देश की सीमा पर शहीद हुए वीर सैनिकों और नक्सली अभियान में शहीद हुए पुलिसकर्मियों के परिजनों को विधानसभा की ओर से सम्मानित किया जायेगा. वहीं, राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त राज्य के शिक्षकों और राज्य की महिला खिलाड़ियों को सम्मानित किया जायेगा. कोरोना संक्रमण के दौर में टीकाकरण में राज्य के अव्वल जिला का विशेष रूप से सम्मान होगा.

विधानसभा की पत्रिका का होगा विमोचन :

समारोह में विधानसभा की पत्रिका उड़ान का विमोचन व पिछले दिनों विधानसभा द्वारा आयोजित छात्र संसद की रिपोर्ट का लोकार्पण अतिथि करेंगे. इधर, स्थापना दिवस समारोह की तैयारी पूरी कर ली गयी है. स्पीकर ने स्थापना दिवस समारोह को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक कर दिशा-निर्देश दिया है. विधानसभा में समारोह को लेकर भव्य पंडाल बनाया गया है.

भाजपा विधायक रामचंद्र चंद्रवंशी को मिलेगा उत्कृष्ट विधायक सम्मान

शहीद सैनिकों-पुलिसकर्मियों के परिजन, महिला खिलाड़ी व शिक्षक होंगे सम्मानित

स्पीकर रबींद्र नाथ महतो सहित सभी विधायक विशेष रूप से मौजूद रहेंगे

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें