1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. hemant sore news hemant soren targeted the central government on inflation said rising inflation due to the misdeeds of the center srn

Hemant Soren News : महंगाई पर हेमंत सोरेन ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, बोले- केंद्र की करतूतों की वजह से बढ़ रही महंगाई

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
CM Hemant Soren
CM Hemant Soren
File Photo

Jharkhand News, Hemant Soren latest News रांची : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने महंगाई के मुद्दे पर कहा कि केंद्र सरकार की करतूत की वजह से महंगाई में बेतहाशा बढ़ोतरी हुई है. संक्रमण के इस काल में कई बार देखने को मिला है कि मध्यमवर्गीय परिवार, मजदूर, किसान, गरीब को भगवान भरोसे छोड़ दिया गया है. राज्य सरकार ने जनता पर कोई अतिरिक्त बोझ नहीं डाला है. महंगाई की वजह पेट्रोलियम पदार्थों की कीमत में वृद्धि है. इससे किसकी कमाई हो रही है, यह किसी से छुपा नहीं है. राज्य सरकार को तो जीएसटी का पैसा भी नहीं मिल रहा है.

श्री सोरेन ने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से राज्य सरकारों के लिए विशेष बजटीय प्रावधान नहीं हो रहे हैं. झारखंड सरकार अपनी जिम्मेदारी का निभाते हुए कई योजनाओं को अपने संसाधनों के बल लाकर गरीबों के साथ खड़ी है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बताया कि मंगलवार को उनसे कई डेलीगेट्स ने मुलाकात की. उन्होंने कहा कि चेंबर के प्रतिनिधियों ने भी उनसे मुलाकात की है. सरकार को चेंबर के प्रतिनिधियों की चिंता है. राज्य में उद्योग स्थापित करने के लिए प्रयास किया जा रहा है. मुझे लगता है कि इस संक्रमण में भी कई अवसर आयेंगे. रोजगार के नये आयाम खुलेंगे. ये साल रोजगार का साल होगा.

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि का होगा विरोध

पेट्रोल-डीजल और गैस की कीमतों में हो रही वृद्धि व बढ़ती महंगाई के खिलाफ झामुमो राज्यव्यापी आंदोलन करेगा. 28 फरवरी को जिला मुख्यालयों में मशाल जुलूस निकाला जायेगा. वहीं, एक मार्च को जिला मुख्यालयों पर धरना-प्रदर्शन होगा. इसके लिए जिलाध्यक्षों को निर्देश दिया गया है. पार्टी के केंद्रीय महासचिव विनोद पांडेय ने कहा कि डीजल, पेट्रोल व रसोई गैस की कीमतों में वृद्धि केंद्र की नीयत और नीति को दर्शाती है. ‘बहुत हुई महंगाई की मार...’ का नारा देकर सत्ता में आयी भाजपा अब अपने ही नारे को भूल चुकी है. महंगाई पर हेमंत सोरेन ने केंद्र सरकार पर निशाना साधने तथा News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें