1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. governor ramesh bais took oath said will take cooperation from the state for the center raj bhavan will not be far from the public srn

राज्यपाल रमेश बैश ने लिया शपथ, बोले- केंद्र के लिए राज्य से लेंगे सहयोग, राजभवन जनता से नहीं होगा दूर

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पद एवं गोपनीयता की शपथ लेते झारखंड के नये राज्यपाल रमेश बैस
पद एवं गोपनीयता की शपथ लेते झारखंड के नये राज्यपाल रमेश बैस
सोशल मीडिया.

रांची : झारखंड के 10वें राज्यपाल के रूप में बुधवार को रमेश बैस ने शपथ ली. झारखंड उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश रविरंजन ने उन्हें राजभवन के बिरसा मंडप में दिन के 1.53 बजे राज्यपाल पद की शपथ दिलायी. शपथ लेने के बाद राज्यपाल श्री बैस ने कहा कि राष्ट्रपति ने उन्हें झारखंड के राज्यपाल के रूप में नियुक्त किया है. वे इससे पूर्व त्रिपुरा में राज्यपाल थे. जहां भी रहे, वहां हमेशा राज्य के विकास के लिए कार्य किया है.

झारखंड में भी विकास कार्य के लिए राज्य सरकार के साथ सहयोगी के रूप में कार्य करेंगे. राज्यपाल ने कहा कि वह अपने काम पर ध्यान देते हैं. उन्हें विश्वास है कि उनके काम करने के ढंग से झारखंड की जनता खुश रहेगी. वह लगातार राजनीति में रहे हैं. पार्टी के लिए, इलेक्शन के लिए जो होना चाहिए, किया. उसके बाद सदैव प्रदेश के विकास के लिए कार्य किया.

मुख्य सचिव ने राज्यपाल का नियुक्ति पत्र पढ़ा :

राज्यपाल के शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन दिन के 1.35 बजे बिरसा मंडप पहुंचे. उसके बाद मुख्य न्यायाधीश रवि रंजन कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे.

1.50 बजे राज्यपाल रमेश बैस अपनी पत्नी के साथ बिरसा मंडप पहुंचे. इससे पूर्व न्यायालय के न्यायाधीश, सांसद, राज्य के मंत्री, विधायक, अफसर, राज्यपाल के अतिथि सहित अन्य गणमान्य लोग बिरसा मंडप पर पहुंच चुके थे. 1.51 बजे मुख्य सचिव सुखदेव सिंह ने राष्ट्रपति द्वारा रमेश बैस को झारखंड का राज्यपाल नियुक्त करने संबंधी पत्र पढ़ा. इसके बाद 1.53 बजे मुख्य न्यायाधीश रवि रंजन ने रज्यपाल रमेश बैस को शपथ दिलायी. धन्यवाद ज्ञापन राज्यपाल के प्रधान सचिव शैलेश कुमार सिंह ने किया.

कार्यक्रम में ये प्रमुख लोग हुए शामिल :

शपथ ग्रहण समारोह में मुख्य रूप से विधानसभा अध्यक्ष रवींद्रनाथ महतो, मंत्री आलमगीर आलम, रामेश्वर उरांव, सत्यानंद भोक्ता, चंपई सोरेन, जोबा मांझी, बन्ना गुप्ता, बादल पत्रलेख, संजय सेठ, दीपक प्रकाश, सीपी सिंह, मेयर आशा लकड़ा, रांची विवि की कुलपति डॉ कामिनी कुमार, डीएसपीएमयू के कुलपति डॉ एसएन मुंडा, बीएयू के कुलपति डॉ ओंकारनाथ सिंह, लॉ यूनिवर्सिटी के कुलपति केशव राव वुराकुला, राज्य के विकास आयुक्त अरुण कुमार सिंह, उच्च शिक्षा अपर मुख्य सचिव केके खंडलेवाल, डीजीपी नीरज सिन्हा, एमवी राव, राजीव अरुण एक्का, वंदना डाडेल, विनय कुमार चौबे, छविरंजन, सुरेंद्र झा आदि उपस्थित थे.

राज्य को इनसे काफी उम्मीदें हैं : मुख्यमंत्री

शपथ ग्रहण के मौके पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि राज्य को नया राज्यपाल मिला है. उम्मीद है कि राज्य के विकास में हमें नये राज्यपाल का पूरा सहयोग मिलेगा. राज्य को इनसे काफी उम्मीदें हैं.

Posted By : Sameeer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें