25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बड़ा तालाब में की गयी गंगा आरती

शहर के जलाशयों और नदियों को संरक्षित करने को लेकर रविवार को गंगायात्री पीयूष पाठक ने बड़ा तालाब में गंगा आरती की.

रांची. शहर के जलाशयों और नदियों को संरक्षित करने को लेकर रविवार को गंगायात्री पीयूष पाठक ने बड़ा तालाब में गंगा आरती की. इस आरती में बनारस से आये पांच पंडितों ने भी भाग लिया. इस दौरान सभी को शपथ दिलायी गयी कि वह नदियों और तालाब की निर्मलता व स्वच्छता को बनाये रखने के लिए आगे आयेंगे. गंगा आरती में सैकड़ों की संख्या में युवा उपस्थित थे.

पूरे राज्य में आयोजित हुआ गंगा दशहरा का कार्यक्रम :

युगांतर भारती, नेचर फाउंडेशन, दामोदर बचाओ आंदोलन और देवनद-दामोदर क्षेत्र विकास ट्रस्ट के संयुक्त तत्वावधान में झारखंड राज्य के 44 स्थानों पर देवनद-दामोदर महोत्सव-2024-सह-गंगा दशहरा कार्यक्रम का आयोजन किया गया. बोकारो जिला के ललपनिया में मुख्य अतिथि के तौर पर गोमिया के विधायक लंबोदर महतो, रजरप्पा मंदिर, रामगढ़ में मुख्य अतिथि के रूप में वस्तु एवं सेवा कर आयुक्त, भारत सरकार के संतोष कुमार वत्स एवं युगांतर भारती के कार्यकारी अध्यक्ष अंशुल शरण मौजूद रहे. चंद्रपुरा बोकारो में वरिष्ठ महाप्रबंधक सह परियोजना प्रधान, चंद्रपुरा परियोजना मनोज कुमार ठाकुर तथा राजधानी के चुटिया स्थित इक्कीस महादेव मंदिर में मुख्य अतिथि के रूप में भारतीय जनतंत्र मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष धर्मेंद्र तिवारी मौजूद रहे. इस अवसर पर श्री वत्स ने कहा कि देवनद-दामोदर महोत्सव-2024-सह-गंगा दशहरा कार्यक्रम अत्यंत ही सराहनीय है. ऐसे कार्यक्रमों से जल संरक्षण, पर्यावरण संरक्षण जागरूकता को प्रोत्साहन मिलता है. युगांतर भारती के कार्यकारी अध्यक्ष अंशुल शरण ने कहा कि आज का दिन नदियों का आभार मानने का है. मानव सभ्यता में नदियों का ही सबसे बड़ा योगदान है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें