1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. electricity bill complaint in jharkhand if you too are struggling with the mess of electricity bill then the complaints will go away know how srn

Jharkhand Electricity Bill Complaint : अगर आप भी आप तो बिजली बिल की गड़बड़ी से जूझ रहे हैं तो शिकायतें होगी दूर, जानें कैसे

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

रांची : झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड (जेबीवीएनएल) के उपभोक्ताओं को बिल से जुड़ी गड़बड़ी की शिकायतों से जल्द छुटकारा मिल सकता है. मई से पूरे राज्य में नयी बिलिंग एजेंसी बिजली बिल तैयार करेगी. जेबीवीएनएल ने हजारीबाग, धनबाद, गिरिडीह, मेदिनीनगर में नयी एजेंसी का चयन कर लिया है, जबकि रांची और जमशेदपुर में चयन प्रक्रिया को जल्द अंतिम रूप दे दिया जायेगा.

दुमका में जिस कंपनी ने इस काम को करने की इच्छा जतायी है, उसका रेट कांट्रैक्ट ज्यादा रहने के कारण इस पर अब स्पेशल पर्चेज कमेटी निर्णय लेगी. इस बार एजेंसी के चयन में ज्यादा सावधानी बरती गयी है. बिलिंग कंपनी को उपभोक्ताओं के प्रति ज्यादा जिम्मेदार बनाते हुए कठोर जुर्माना का प्रावधान रखा गया है. गौरतलब है कि कोरोना संकट के बीच जुलाई में ही जेबीवीएनएल ने बिलिंग एजेंसी बदलने के लिए निविदा निकाली थी.

अगले माह से शुरू होगा मॉक ड्रिल

बिलिंग एजेंसी अगले महीने से मॉक ड्रिल शुरू करेगी. इसमें उपभोक्ताओं के मीटर से लेकर बिल तैयार करने और इसकी भुगतान पूरी प्रक्रिया का रिहर्सल किया जायेगा. दो से तीन महीने मॉक ड्रिल करने के बाद संभवत: मई से सभी एजेंसी नये सिस्टम के तहत बिल तैयार करने लगेगी.

रांची में कॉम्पीटेंट सिनर्जी कंपनी तैयार करेगी बिल

विद्युत आपूर्ति सर्किल रांची में कॉम्पीटेंट सिनर्जी प्राइवेट लिमिटेड को बिल तैयार करने की जिम्मेदारी मिलने जा रही है. पूर्व की कंपनी फ्लूएंट ग्रिड का काम संतोषजनक नहीं था. इस कंपनी को एलओआइ दे दिया गया है, जल्द ही बोर्ड मीटिंग के बाद उसका चयन अंतिम रूप से कर लिया जायेगा.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें