1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. direct appointment opportunity for jharkhand players apply soon smj

झारखंड के खिलाड़ियों के लिए सीधी नियुक्ति का आया मौका, जल्द करें आवेदन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : झारखंड के खिलाड़ियों की सीधी नियुक्ति का आया मौका. आप भी करें आवेदन.
Jharkhand news : झारखंड के खिलाड़ियों की सीधी नियुक्ति का आया मौका. आप भी करें आवेदन.
सोशल मीडिया.

Jharkhand news, Ranchi news : रांची : झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार ने राज्य के खिलाड़ियों को सीधी नियुक्ति के लिए एक बार फिर अवसर प्रदान किया है. पिछले साल जो खिलाड़ी आवेदन देने से चूक गये थे, वो इस साल सीधी नियुक्ति के लिए आवेदन कर सकते हैं. इस संबंध में खेलकूद एवं युवा कार्य निदेशालय ने राज्य के खिलाड़ियों से 20 नवंबर, 2020 तक आवेदन मांगा है. बता दें कि विगत दिनों मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने खेल विभाग की वेबसाइट और खिलाड़ियों के लिए वेब पोर्टल लॉन्च करते हुए जल्द खिलाड़ियों की सीधी नियुक्ति की बात कही थी. साथ ही 31 खिलाड़ियों को सीधी नियुक्ति देने की बात भी कही थी.

खेलकूद एवं युवा कार्य निदेशालय विभाग, झारखंड सरकार ने पिछले साल भी खिलाड़ियों की सीधी नियुक्ति संबंधी आवेदन मांगे थे. विज्ञापन संख्या (पीआर- 220028, दिनांक 18 अक्टूबर, 2019) के तहत राज्य के खिलाड़ियों को 11 नवंबर, 2020 तक आवेदन देने को कहा था. इसमें करीब ढाई सौ खिलाड़ियों ने आवेदन भेजा था, जिसे विभाग ने स्क्रूटनी कर करीब 32 खिलाड़ियों का फाइनल लिस्ट तैयार किया था.

इधर, मुख्यमंत्री द्वारा खिलाड़ियों की सीधी नियुक्ति की घोषणा के बाद खेलकूद एवं युवा कार्य निदेशालय विभाग, झारखंड सरकार ने उसी विज्ञापन (पीआर- 220028, दिनांक 18 अक्टूबर, 2019) के आधार पर खिलाड़ियों की सीधी नियुक्ति के लिए आवेदन मांगा है. विभाग ने बताया कि पिछले साल जो भी खिलाड़ी आवेदन देने से वंचित रह गये हैं, उन्हें एक मौका मिला है. खिलाड़ी समयानुसार अपना आवेदन जमा करा सकते हैं.

योग्यता

खिलाड़ियों की सीधी नियुक्ति अलग- अलग विभागों में ख, ग एवं घ श्रेणी के पदो पर की जानी है.
1. 'ख' पदों के लिए खिलाड़ियों को ओलंपिक या विंटर ओलंपिक खेलों में स्वर्ण/रजत/कांस्य पदक विजेता होना चाहिए. वहीं, कॉमनवेल्थ एवं एशियन गेम में स्वर्ण/रजत/कांस्य पदक विजेताओं को समूह 'ख' के पदों पर नियुक्ति के लिए विचार होगा.

2. 'ग' पदों पर नियुक्ति के लिए ओलंपिक खेलों में भाग लेने वाले खिलाड़ी और सीनियर नेशनल खेलों में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त खिलाड़ियों का विचार होगा. इसके अलावा मान्यता प्राप्त खेल संघों द्वारा आयोजित विश्व स्तरीय चैंपियनशिप में स्वर्ण/रजत/कांस्य पदक पाने वाले खिलाड़ियों 'ग' के पदों पर नियुक्ति की जायेगी. इस श्रेणी की प्रतियोगिताओं के स्तर तथा महत्ता का आकलन करने के बाद ही नियुक्ति पर विचार होगा.

3. 'घ' पदों पर नियुक्ति के लिए सीनियर नेशनल खेलों में चौथे से आठवें स्थान प्राप्त खिलाड़ियों को राज्य सेवा के वर्ग 'घ' में निुयक्ति होगी.

- इसके अलावा अगर कोई खिलाड़ी उस टीम का सदस्य है, जिसके द्वारा उपर्युक्त पदक जीते गये हैं, तो वैसे खिलाड़ियों की नियुक्ति पर भी उपर्युक्त वर्गीकरण के अनुसार विचार होगा.

- विकलांग खिलाड़ियों (Paralympics) को भी सीधी नियुक्ति प्रक्रिया में लाभ मिलेगा.

- 15 नवंबर, 2000 के बाद पदक जीतने वाले खिलाड़ियों की नियुक्ति पर विचार होगा.

20 नवंबर, 2020 तक आवेदन करें जमा

झारखंड के खिलाड़ियों से खेलकूद एवं युवा कार्य विभाग ने 20 नवंबर, 2020 तक आवेदन भेजने को कहा है. खिलाड़ी अपना आवेदन रजिस्टर्ड डाक या स्पीड पोस्ट के माध्यम से भेज सकते हैं.

कहां भेजे आवेदन

राज्य के खिलाड़ी आप अपना आवेदन 20 नवंबर, 2020 तक निदेशक, खेलकूद एवं युवा कार्य निदेशालय, गेट नंबर-29, बिरसा मुंडा फुटबॉल स्टेडियम, मोरहाबादी, रांची, झारखंड- 834008 के पते पर भेज सकते हैं. अधिक जानकारी के लिए आप विभागीय वेबसाइट sports.jharkhand.gov.in पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें