15.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Jharkhand Weather: झारखंड में शीतलहर, माइनस में पहुंचा मैक्लुस्कीगंज का पारा, जानें कब मिलेगी ठंड से राहत

Jharkhand Weather Forecast : झारखंड में शीतलहर का प्रकोप जारी है. रांची के मैक्लुस्कीगंज में हाल यह है कि तापमान माइनस में पहुंच गया है. हालांकि, 27 जनवरी की सुबह से शीतलहर की रफ्तार थोड़ी कम हुई है.

मैक्लुस्कीगंज (रांची), रोहित कुमार : झारखंड में ठंड के कहर से लोग परेशान हैं. लगभग सभी जिलों में शीतलहर का प्रकोप है. इस बीच मैक्लुस्कीगंज में ठंड ने एक बार फिर कहर बरपाना शुरू कर दिया है. मैक्लुस्कीगंज के तापमान में लगातर गिरावट हो रही है. कनकनी बढ़ रही है, लोग ठिठुर रहे हैं. गुरुवार से मौसम (Jharkhand Weather) ने करवट ली है, लगातार तापमान में गिरावट महसूस की जा रही है. रांची के मैक्लुस्कीगंज में तो तापमान माइनस में जा चुका है. मैक्लुस्कीगंज के रहने वाले एंग्लो समुदाय के बॉबी गॉर्डन के घर में तापमान मापक यंत्र लगा है, शुक्रवार की सुबह लगभग 6:15 बजे उसमें न्यूनतम तापमान लगभग 2.5 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. वहीं नावाडीह में न्यूनतम तापमान माइनस वन (-1) डिग्री रिकॉर्ड किया गया. हालांकि, शनिवार से मौसम ने थोड़ी राहत दी है.

सुबह शाम शीतलहर से कनकनी

राज्य में सुबह और शाम में शीतलहरी के कारण कनकनी रह रही है, जिससे लोग घरों में दुबके रहते हैं. हालांकि, दिन में कड़ी धूप निकलने पर लोगों को राहत मिल रही है. लोग धूप के समय अपने कार्यों को जल्द निबटाने में व्यस्त दिख रहे हैं. ठंड के प्रकोप से बचने के लिए लोगों ने अलाव का सहारा लिया. खुद को स्वेटर, टोपी और मफलर से ढंक कर ही बाहर निकल रहे हैं. मालूम हो कि मैक्लुस्कीगंज में ठंड का प्रकोप पिछले तीन दिनों से बढ़ा हुआ है. ठंड से खास परेशानी बच्चे-बूढ़ों के और पशुओं को हो रही है.

कब मिलेगी ठंड से राहत

27 जनवरी से मौसम के मिजाज में बदलाव दिखा है. राज्य में शनिवार से शीतलहर का असर कम दिख रहा है. हालांकि, देर रात में तापमान गिरेगा. अभी दिन में अधिकतम तापमान 23 से 24 डिग्री सेसि के बीच होगा. कुछ दिन मौसम ऐसा ही रहेगा फिर धीरे-धीरे ठंड से पूरी तरह राहत मिलेगी.

Also Read: झारखंड में अगले 15 दिन तक कैसा रहेगा मौसम, कब मिलेगी ठंड से राहत
Also Read: PHOTOS: झारखंड में शिमला और मनाली जैसा नजारा, नहीं देखा? तो यहां देखें और जानें वेदर अपडेट

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें