26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जेसीआइ यूथ ने चलाया जागरूकता अभियान

विश्व तंबाकू निषेध दिवस के अवसर पर राजधानी में विभिन्न जगहों पर जागरूकता अभियान चलाया गया.

रांची.

विश्व तंबाकू निषेध दिवस के अवसर पर जेसीआइ यूथ द्वारा सर्जना चौक में तंबाकू के दुष्परिणामों को लेकर हस्ताक्षर अभियान चलाया गया. लोगों को जागरूक किया गया. छात्रों और लोगों ने हिस्सा लेकर तंबाकू सेवन न करेंगे और न किसी को करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए शपथ ली गयी. इस मौक़े पर सोनल अग्रवाल, मोनिका गोयनका, गुणीत सिंह आदि मौजूद थे.

रातू रोड में जागरूकता अभियान चलाया गया

मारवाड़ी युवा मंच, समर्पण शाखा ने मेट्रो गली (रातू रोड) के सामने धूम्रपान निषेध दिवस पर अभियान चलाया़ पोस्टर के माध्यम से लोगों को जागरूक किया गया. मौके पर विनीता सिंघानिया, मीना टाइवाला, कोमल झुनझुनवाला, आशा सर्राफ, रितु पोद्दार और कोमल पोद्दार आदि मौजूद थीं.

स्वच्छता पखवाड़ा के समापन पर चला अभियान

एनटीपीसी कोयला खनन मुख्यालय रांची में शुक्रवार को स्वच्छता पर हस्ताक्षर अभियान के साथ स्वच्छता पखवाड़ा का समापन हुआ. इस दौरान कर्मचारियों और सहयोगियों के बीच स्वच्छता के लिए हस्ताक्षर अभियान का आयोजन किया गया. जिसका उदघाटन क्षेत्रीय कार्यकारी निदेशक अनिमेष जैन ने किया. उनके साथ एसोसिएट (खनन) राम बाबू प्रसाद, मुख्य महाप्रबंधक नवीन जैन, रजनीश रस्तोगी भी शामिल थे. एनटीपीसी में स्वच्छता पखवाड़ा-2024 16 मई से 31 मई, 2024 तक चला. इस दौरान स्वच्छता और साफ-सफाई के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए कई कार्यक्रम आयोजित किये गये. जिसमें प्रमुख रूप से रांची रेलवे स्टेशन, सरकारी हाइस्कूल में सफाई अभियान, गृहणियों और कार्यालय कैंटीन कर्मचारियों के लिए रसोई अपशिष्ट प्रबंधन पर कार्यशाला और सार्वजनिक स्थानों पर नुक्कड़ नाटक, स्कूली बच्चों के लिए चित्रकला प्रतियोगिता, स्ट्रीट वेंडरों को डस्टबिन और हैंड सैनिटाइजर का वितरण आदि जैसे काम किये गये.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें