1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. approval for appointment of 52 posts of assistant professor in medical college cm approves

मेडिकल कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर के 52 पदों पर नियुक्ति की मिली मंजूरी, सीएम ने दी स्वीकृति

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Jharkhand news : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन.
Jharkhand news : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन.
(फाइल फोटो).

Jharkhand news, Ranchi news : रांची : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राज्य के विभिन्न मेडिकल कॉलेजों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 52 पदों पर नियुक्ति / पदस्थापन को लेकर विभागीय स्थापना समिति के प्रस्ताव को स्वीकृति दी है. पलामू, दुमका और हजारीबाग के नये मेडिकल कॉलेजों के साथ जमशेदपुर और धनबाद के मेडिकल कॉलेजों में असिस्टेंट प्रोफेसर की नियुक्ति होनी है.

झारखंड लोक सेवा आयोग (JPSC) द्वारा राज्य के विभिन्न मेडिकल कॉलेज में असिस्टेंड प्रोफेसर के पद पर सीधी नियुक्ति से अनुशंसित 52 अभ्यर्थियों की नियुक्ति /पदस्थापन को लेकर विभागीय स्थापना समिति की बैठक के प्रस्ताव को मुख्यमंत्री ने स्वीकृति दी है.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के इस स्वीकृति से अब आशा जगी है कि जल्द ही राज्य के विभिन्न कॉलेजों में असिस्टेंट प्रोफेसर की नियुक्ति हो सकेगी. इस अनुशंसित 52 अभ्यर्थियों में से 13 महिलाएं भी शामिल हैं.

सभी नवनियुक्त असिस्टेंट प्रोफेसर का पदस्थापन पलामू, दुमका और हजारीबाग में स्थापित नये मेडिकल कॉलेज तथा एमजीएम मेडिकल कॉलेज, जमशेदपुर और पीएमसीएच मेडिकल कॉलेज, धनबाद में उपलब्ध रिक्तियों के खिलाफ आनुपातिक रूप से किया गया है.

Posted By : Samir ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें